लाइव टीवी

बिहार के बेतिया में उग्र भीड़ ने थाने में लगाई आग, पुलिसकर्मियों को दौड़ाकर पीटा, कस्‍टडी में हुई थी मौत

Updated Mar 20, 2022 | 00:14 IST

बिहार में पश्चिमी चंपारण के बेतिया में उग्र भीड़ ने एक पुलिस थाने को आग लगा दी और पुलिसकर्मियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। करीब छह घंटे बाद हालात पर काबू पाया जा सका। यहां भीड़ कस्‍टडी में एक शख्‍स की मौत के बाद उग्र हो गई थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
बिहार के बेतिया में उग्र भीड़ ने थाने में लगाई आग, पुलिसकर्मियों को दौड़ाकर पीटा

बेतिया : बिहार में पश्चिम चंपारण के बेतिया में उग्र भीड़ ने एक पुलिस स्‍टेशन को आग लगा दी, जबकि पुलिसकर्मियों को दौड़ाकर पीटा। हिरासत में एक शख्‍स की मौत के बाद भीड़ यहां उग्र हो गई। बताया जा रहा है कि हिरासत में जिस शख्‍स की मौत हुई है, पुलिस उसे डीजे बजाने के मामले में उठाकर थाने लाई थी। उसके परिजनों का कहना है कि पुलिस ने उसे बट से पीटा, जिससे उसकी जान चली गई। घटना से आक्रोशित लोगों ने पुलिस थाने पर हमला कर दिया।

उग्र भीड़ ने थाने और वहां मौजूद गाड़‍ियों में आग लगा दी और पुलिसकर्मियों को भी पीटना शुरू कर दिया। पुलिसकर्मी किसी तरह अपनी जान बचाकर खेतों में भागे। लेकिन भीड़ उनपर पथराव करती रही। इस दौरान एक पुलिसकर्मी के मारे जाने की रिपोर्ट भी सामने आ रही है। हालांकि इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हो पाई है। बताया जा रहा है कि इस उपद्रव में जहां एक हवलदार की जान चली गई, वहीं नौ अन्‍य पुलिसकर्मी भीड़ के हमले में घायल हो गए।

आक्रोशित भीड़ का पुलिस पर हमला

पुलिस हिरासत में जान गंवाने वाले शख्‍स के परिजनों का कहना है कि पुलिस की एक टीम शनिवार को दिन में गश्‍त के लिए पहुंची थी, जब गांव में उन्‍हें डीजे चलता सुनाई दिया। पुलिस ने डीजे जब्त कर लिया और अनिरुद्ध को गिरफ्तार कर लिया। उनका आरोप है कि पुलिस ने उसे बट से पीटा, जिसकी वजह से उसकी जान चली गई। इसके बाद आक्रोशित परिजनों ने सैकड़ों लोगों के साथ पुलिस थाना पर हमला कर दिया और पुलिसकर्मियों को भी पीट-पीट कर खदेड़ दिया।

यह मामला बलथर थाना क्षेत्र का है, जहां उपद्रवियों ने पहले तो थाने में तोड़फोड़ की और फिर पेट्रोल डालकर उसे आग के हवाले कर दिया। वहां मौजूद 3 गाड़ियों को भी ग्रामीणों ने आग के हवाले कर दिया। करीब चार घंटे बाद अतिरिक्‍त पुलिस बल मौके पर पहुंची और अधिकारियों ने भीड़ को हटाने की कोशिश की। भीड़ ने उन पर भी पथराव कर दिया, जिन्‍हें नियंत्र‍ित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज और हवा में फायरिंग करनी पड़ी। करीब छह घंटे बाद भीड़ पर काबू पाया जा सका।