लाइव टीवी

Bihar: दरभंगा में मेडिकल के छात्रों ने कई केमिस्ट की दुकानों में लगा दी आग, कई घायल, इलाके में तनाव

Updated Mar 13, 2022 | 06:38 IST

बिहार के दरभंगा में मेडिकल कॉलेज के कुछ छात्रों ने कई दवा की दुकानों में आग लगा दी। बताया गया कि छात्र नशीले पदार्थों से संबंधित दवाओं की मांग करने के लिए एक मेडिकल दुकान पर गए, लेकिन उन्हें मना कर दिया गया। इस पर छात्र भड़क गए और बहस शुरू हो गई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
दरभंगा में आग

Darbhanga News: बिहार के दरभंगा मेडिकल कॉलेज के मेडिकल छात्रों के एक समूह ने कई केमिस्ट की दुकानों में आग लगा दी। अनुमंडल पुलिस अधिकारी (SDPO) कृष्ण कुमार ने बताया कि शुक्रवार की रात दरभंगा मेडिकल कॉलेज के एक छात्र और केमिस्ट पर दुकानदार के बीच बहस के बाद छात्रों के एक समूह ने कई केमिस्ट की दुकानों में आग लगा दी। केमिस्ट की दुकानों पर लगी आग इतनी भीषण थी कि पूरा आसमान लाल हो गया और एक गैस सिलेंडर फट गया जिससे पूरा इलाका थर्रा उठा।

सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाना शुरू किया और घटना के दौरान चार कर्मी घायल हो गए। एसडीपीओ ने आगे कहा कि जब पड़ोसी स्थानीय लोगों ने मेडिकल छात्रों के कृत्य का विरोध किया, तो छात्रों ने लोगों पर पथराव करना शुरू कर दिया। दोनों तरफ से भारी पथराव हुआ। इस पूरी घटना में आधा दर्जन पुलिस कर्मी घायल हुए हैं। डीएमसीएच परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है और हर जगह पुलिस तैनात कर दी गई है और डॉक्टरों को पूरी सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है। 

मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक मारपीट के दौरान फायरिंग व बम की आवाज भी सुनाई दी। घटना के बाद शनिवार की सुबह ड्रग डीलर्स यूनियन ने विरोध किया और अस्पताल की सड़क जाम कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। प्रदर्शनकारियों में से एक ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज में यह स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है कि एक मेडिकल छात्र दुकान पर आया और नशीले पदार्थों से संबंधित दवाओं की मांग की। दुकानदार ने उसे देने से इनकार कर दिया जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच बहस शुरू हो गई। फिर छात्र ने अपने दोस्तों को फोन किया और फिर सभी दुकानदार को पीटना शुरू कर देते हैं।

कोलकाता की लेदर फैक्‍ट्री में भीषण आग, दहला देने वाला है आग की लपटों का वीडियो

दरभंगा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (डीएमसीएच) के प्राचार्य कृपानाथ मिश्रा ने कहा कि डर के कारण डॉक्टर शुक्रवार रात के दौरान आपातकालीन सेवाओं से भाग गए थे, लेकिन शनिवार सुबह से आपातकालीन सेवा बहाल कर दी गई है। हम एक बैठक करने जा रहे हैं और यह यह तय किया जाएगा कि छात्रावास भविष्य में चालू रहेगा या बंद रहेगा।

दरभंगा ड्रग डीलर्स यूनियन सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शनिवार सुबह से धरना दे रही है।

Delhi Fire : राजधानी दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में लगी भीषण, 7 लोगों की दर्दनाक मौत