लाइव टीवी

UP:कुशीनगर में मुस्लिम युवक बाबर हत्याकांड के दोनों फरार आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बीजेपी की जीत पर बांटी थी मिठाई

Updated Mar 28, 2022 | 23:50 IST

Muslim youth Babar murder case Update: यूपी के कुशीनगर में बीजेपी समर्थक एक मुस्लिम युवक बाबर की हत्या मामले में फरार दो आरोपियों पर पुलिस ने शिकंजा कसते हुए अरेस्ट कर लिया है।

Loading ...
UP: कुशीनगर में मुस्लिम युवक बाबर के फरार आरोपी गिरफ्तार 

Kushinagar Muslim youth Babar murder accused: यूपी के कुशीनगर में चुनाव में बीजेपी की जीत की खुशी मनाने पर एक मुस्लिम शख्स की हत्या कर दी गई। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था वहीं इस हत्याकांड में शामिल दो और फरार आरोपियों (absconding accused in Babar murder case) को भी पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जा रहा है कि इस मामले में दो आरोपी अजीमुल्लाह और सलमा फरार थे जिन्हें पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है वहीं और दो आरोपी ताहिद और आरिफ पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं अब इस केस के चारों नामजद आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

वहीं इस मामले में लापरवाही बरतने पर डीआईजी गोरखपुर के निर्देश पर दो और पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है यानी कि बीट उपनिरीक्षक और बीट पुलिस अधिकारी भी लाइन हाजिर कर दिए गए हैं।

वहीं रामकोला थाने के एसओ दुर्गेश सिंह को ड्यूटी में लापरवाही के चलते पहले ही पुलिस लाइन में ट्रांसफर कर दिया गया है।

बाबर की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बीजेपी के मुस्लिम सपोर्टर की हत्या हो गई थी, रामकोला थाने के कठघरही गांव में बाबर नाम के एक मुस्लिम शख्स ने बीजेपी की बंपर जीत पर मिटाई बांटी और ये उसके पड़ोसियों को नागवार गुजरा और उसने बाबर की पीट-पीट कर हत्या कर दी।  मृतक बाबर की पत्नी ने रामकोला थाने में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया वहीं सीएम योगी ने शख्स की मौत पर ट्वीट कर दुख जताया है और आरोपियों को पर सख्त कार्रवाई का भरोसा दिया।

बाबर ने बीजेपी की जीत पर मनाया था जश्न

जश्न मनाने पर हत्या मामले में मीडिया ने चलाई खबर तो तब जाकर पुलिस मकहमा जागा और दो लोगों को गिरफ्तार किया। इससे पहले किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया था। जिस मुस्लिम युवक बाबर की हत्या हुई थी उसने विधानसभा चुनाव में बीजेपी का प्रचार किया था और बीजेपी की सरकार बनने पर बाबर ने गांव में मिठाई बांटी थी। बीजेपी का प्रचार करने और मिठाई बांटने पर पट्टीदारों ने उसकी पिटाई की थी। 

गांव के लोगों ने शव का अंतिम संस्कार करने से कर दिया मना

पिटाई के बाद युवक को जिला अस्पताल और फिर लखनऊ रेफर किया गया जहाँ इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई। मृतक का शव जब गांव में पहुचा तो लोग आक्रोशित हो गए लोगों ने शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। मामला सत्ताधारी दल से जुड़ा होने के कारण प्रशासनिक अमला भी सक्रिय हो गया था और क्षेत्रीय विधायक भी मौके पर पहुँच गए थे। मृतक बाबर के परिजनों का कहना था कि पड़ोस में रहने वाले पट्टीदार इस बात पर नाराज थे कि बाबर बीजेपी का प्रचार क्यों कर रहा है।