लाइव टीवी

Bareilly: दहेज की मांग को लेकर युवक ने तोड़ा रिश्ता, युवती ने क्षुब्ध होकर मौत को लगाया गले

Updated Aug 23, 2021 | 14:38 IST

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के भोजीपुरा क्षेत्र में दहेज की मांग को लेकर वर पक्ष द्वारा रिश्ता तोड़े जाने से क्षुब्ध एक युवती ने आग लगाकर आत्महत्या कर ली।

Loading ...
दहेज को लेकर युवक ने तोड़ा रिश्ता, युवती ने किया सुसाइड
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश के बरेली में युवती ने रिश्ता टूटने पर किया सुसाइड
  • लड़के पक्ष की तरफ से लगातार की जा रही थी दहेज की मांग

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली में अपनी शादी टूटने से एक युवती इस कदर परेशान हुई कि उसने मौत को गले लगा लिया। लड़के की तरफ से लगातार बढ़ती दहेज की मांग की वजह से रिश्ता टूट गया था। मामला बरेली जिले के भोजीपुरा इलाके का है। पुलिस के मुताबिक, अंबरपुर गांव में रहने वाली कासिम खान की 19 वर्षीय बेटी तबस्सुम की शादी भोजीपुरा में ही आने वाले दीदार पट्टी गांव के रहने वाले सिरोज खान के साथ तय हुई थी। 

बार-बार बढ़ने लगी थी दहेज की मांग

 पुलिस के मुताबिक, कासिम खान ने जो शिकायत दर्ज कराई है उसके अनुसार, कुछ समय पहले उनकी बेटी तबस्सुम की की शादी तय हुई थी जिसके बाद से ही लड़के वालों की दहेज की मांग बार-बार बढ़ने लगी। लगातार बढ़ती मांग से परेशान होकर कासिम खान अतिरिक्त दहेज देने से मना कर दिया और अपने बहनोई ताहिर खां, ताहिर की बहन शहाना बी और दलशेर खां उर्फ मुखिया के कहने पर रिश्ता तोड़ दिया।

परेशान युवती ने किया सुसाइड

 पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि तबस्सुम रिश्ता टूटने से काफी आहत औऱ परेशान थी। रविवार शाम को उसने खुद को शौचालय में बंद करके अपने ऊपर डीजल छिड़क कर आग लगा ली। जैसे ही अंदर से चीख पुकार और धुंआ निकलने लगा तो परिजनों ने शौचालय का दरवाजा तोड़कर उसे बाहर निकाला। तुरंत गांव वालों की मदद से तबस्सुम को अस्पताल ले जाया है। अस्पताल पहुंचने से पहले ही युवती की मौत गो गई।

पुलिस ने दर्ज की शिकायत

 घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिये भेजा और युवती की पिता की शिकायत पर सिरोज खान, ताहिर खान, शहाना बी और दलशेर खान के खिलाफ गैरइरादतन हत्या और दहेज मांगने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। फिलहाल किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

(पीटीआई इनपुट्स के साथ)