लाइव टीवी

शादी रूकने से बौखलाया दूल्हा, गुस्से में नाबालिग साली को ही ले भागा, जानें ये दिलचस्प मामला

Updated Dec 12, 2020 | 08:31 IST

मध्य प्रदेश के मुरैना जिला पुलिस प्रशासन ने एक नाबालिग लड़की के साथ हो रही शादी को रूकवा दिया जिससे गुस्साये दूल्हे ने दुल्हन की नाबालिग बहन का अपहरण कर लिया।

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

मध्य प्रदेश के मुरैना (Morena marriage) से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर आप हैरान रह जायेंगे, यहां के पद्दूपुरा गांव में एक शादी को पुलिस ने रूकवा दिया, दरअसल ये शादी एक नाबालिग दलित लड़की के साथ हो रही थी जिसकी जानकारी मिलने पर पुलिस प्रशासन ने इसे रोका और दोनों पक्षों को समझाया, इसी दौरान गुस्साया दूल्हा दुल्हन की बहन का अपहरण कर फरार हो गया जिससे वहां हड़कंप मच गया और उसकी खोज की जाने लगी।

मामला जिले के पद्दूपुरा गांव का बताया जा रहा है, इस बाल विवाह की जानकारी पुलिस को मिली वैसी ही पुलिस प्रशासन व महिला बाल विकास विभाग ने शादी को रूकवा दिया। पुलिस ने परिजनों को समझाया बुझाया और लड़की को थाने लेकर गई, हालांकि इस बीच दूल्हे ने नाबालिग दुल्हन की मांग में सिंदूर भर दिया था।

पुलिस ने नाबालिग लड़की को छुड़वाकर बाल विवाह रुकवाया वहीं अपनी शादी ना होने से दूल्हा बौखला गया और उसने लड़की की छोटी बहन का अपहरण कर लिया जो नाबालिग है।

पुलिस ने नाबालिग लड़की को खोज निकाला, दूल्हा है फरार

पुलिस ने अभियान चलाकर अपहरण की गई नाबालिग लड़की को खोज निकाला वहीं इस मामले में दूल्हे की महिला रिश्तेदार को जो दूल्हे की मौसेरी बहन है और उसने ही ये शादी तय कराई थी उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है,वहीं दूल्हा फिलहाल फरार है उसकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने नाबालिग बालिका के पिता की शिकायत के आधार पर दूल्हे के खिलाफ अपहरण तथा बाल विवाह अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है और फरार दूल्हे की तलाश में जुटी है।