लाइव टीवी

केयर होम में 99 साल की बुजुर्ग से रेप, हिडेन कैमरे में बेबस सब देखता रहा परिवार

Updated Feb 09, 2022 | 15:36 IST

केयर होम में 99 साल की बुजुर्ग महिला से रेप की वारदात सामने आई है। यहां देखभाल करने वाले एक कर्मचारी ने ही महिला के साथ इस घृणित वारदात को अंजाम दिया, जबकि महिला का परिवार हिडेन कैमरे से सब बस देखता ही रह गया। कोर्ट ने अब दोषी को सजा सुनाई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
केयर होम में 99 साल की बुजुर्ग से रेप, हिडेन कैमरे में बेबस सब देखता रहा परिवार

Crime against women: महिलाओं के खिलाफ अपराध की रिपोर्ट्स के बीच ब्रिटेन से एक हैरान करने वाला वाकया सामने आया है। यहां 99 साल की एक डिमेंशिया रोगी के साथ केयर होम में देखभाल करने वाले 48 साल के एक कर्मी ने ही दुष्‍कर्म किया। बुजुर्ग महिला के परिवार ने इस घटना को छिपे हुए कैमरे की मदद से देखा, जिसके बाद उन्‍होंने पुलिस को इसकी जानकारी दी और अब इस मामले में कोर्ट ने दोषी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

यह मामला लंकाशायर स्थित ब्लैकपूल के एक केयर होम का है, जहां 48 वर्षीय देखभाल कर्मी ने महिला के साथ जघन्‍य वारदात को अंजाम दिया और बुजुर्ग महिला का परिवार बेबस यह सब हिडेन कैमरे की मदद से देखता रहा। 'डेलीमेल' की रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी ने अपना अपराध स्‍वीकार कर लिया है। इस केयर होम में महिला के परिवार ने ही हिडेन कैमरा लगाया था, ताकि वे देख सकें कि बुजुर्ग महिला आखिर किन हालातों में यहां रह रही है।

Surat: केयरटेकर ने की 8 महीने के बच्चे की बेरहमी से पिटाई, ICU में हुआ भर्ती, CCTV में कैद हुई घटना

खुफिया कैमरे से सामने आई वारदात

इसी कैमरे की मदद से बुजुर्ग महिला के साथ यौन उत्‍पीड़न की वारदात सामने आई। प्रेस्टन क्राउन कोर्ट ने इस मामले में अब आरोपी को दोषी ठहराया है और उसे 10 साल जेल की सजा सुनाई गई है। कोर्ट में सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष ने कहा कि पीड़िता के व्यवहार में अचानक बदलाव आने पर उसके परिवार वाले चिंतित हो गए। वह बाद में उससे मिलने पहुंचने वालों को छूने तक की अनुमति नहीं देती थी और उनसे भीख मांगते हुए कहती थी, 'मुझे मत छोड़ो, वे मुझे चोट पहुंचाएंगे।'

दर्दनाक घटना: इतना असहाय हो गया था एक रिटायर फौजी? बेटी और पत्नी की करनी पड़ी हत्या

पर‍िवार यह समझ नहीं पा रहा था कि आखिर महिला की परेशानी का कारण क्‍या है? ऐसे में उन्‍होंने महिला के कैमरे में लगाए गए खुफिया कैमरे को खंगाला, जिससे उन्‍हें पूरे मामले की जानकारी मिली। उन्‍होंने तुरंत पुलिस को जानकारी दी, जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। फॉरेंसिक साक्ष्‍य और कैमरा फुटेज अदालत में पेश किए जाने के बाद आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया, जिसके बाद अदालत ने इस मामले में उसे दोषी ठहराते हुए 10 साल कैद की सजा सुनाई है।