लाइव टीवी

कोरोना वायरस का डर: ग्रेटर नोएडा में संदिग्ध मरीज ने 7वीं मंजिल से कूदकर की खुदकुशी

Updated Apr 12, 2020 | 23:50 IST

कोरोना वायरस का भय लोगों में इतना समा गया है कि लोग संदिग्ध पाए जाने पर खुदकुशी तक करने लगे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
कोरोना के डर से खुदकुशी

नोएडा : कोरोना वायरस महामारी जितनी तेजी देश भर में फैलता जा रहा है। उससे कही अधिक लोगों डर भी समा गया है। इससे संक्रमित होने के भय से कई लोगों ने खुदकुशी कर ली है। उत्तर प्रदेश के  ग्रेटर नोएडा में कोरोना वायरस के संदिग्ध रोगी ने रविवार को 7वीं मंजिल से कूदकर खुदकुशी कर ली है। उसकी उम्र 32 साल थी। उसे एक प्राइवेट कॉलेज में निगरानी में रखा गया था।

आइसोलेशन सेंटर में था मरीज
पीटीआई के मुताबिक जिला मजिस्ट्रेट सुहास एल वाई ने कहा कि उस व्यक्ति को ग्रेटर नोएडा में गलगोटिया इंजीनियरिंग कॉलेज में आइसोलेशन सेंटर में रखा गया था जहां रविवार को उसने 7वीं मंजिल से कूदकर खुदकुशी कर ली।' मजिस्ट्रेट ने कहा कि उन्होंने इस मामले की जांच का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट करेंगे। उसकी जांच रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।

सफदरजंग अस्पताल में की थी खुदकुशी
इससे पहले कोरोना वायरस के डर से दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में एक व्यक्ति ने अस्पताल की छत से कूदकर खुदकुशी कर ली थी। मृतक का नाम तनवीर सिंह था और उम्र 35 साल थी वो पंजाब का रहने वाला था, वह ऑस्ट्रेलिया के सिडनी से दिल्ली लौटा था। उसे सिरदर्द की शिकायत के बाद ही उसे कोरोना संदिग्‍ध मानते हुए एयरपोर्ट से सीधे सफदरजंग भेजा गया था और वहां जांच से कुछ समय पहले ही छत से कूद कर खुदकुशी कर ली थी।

गौतमबुद्ध नगर में अब तक 64 मामले
दिल्ली से सटे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस संक्रमण के अबतक 64 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 13 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। उत्तर प्रदे में रविवार शाम तक कुल मरीजों की संख्या 480 हो गई है।

देश भर में मामले 8000 के पार
वहीं देश भर में देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले रविवार को बढ़कर 8447 हो गये जबकि इससे हुऊ मौत का आंकड़ा 273 पर पहुंच गया है।
स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि अब तक संक्रमित मरीजों में से 716 को इलाज के बाद स्वस्थ्य होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। इनमें से 74 मरीज पिछले एक दिन में स्वस्थ्य हुए हैं।