लाइव टीवी

Daler Mehndi: 'कबूतरबाजी' मामले में दलेर मेहंदी बड़ी राहत, पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने सजा पर लगाई रोक

Updated Sep 15, 2022 | 17:43 IST

big relief to Daler Mehndi: कबूतरबाजी मामले में मशहूर पंजाबी गायक दलेर मेहंदी को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है।

Loading ...
दलेर मेहंदी को कबूतर बाजी मामले में सजा हुई थी

ह्यूमन ट्रैफिकिंग मामले में मशहूर पंजाबी गायक दलेर मेहंदी (Punjabi Singer Daler Mehndi) को पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने बड़ी राहत दी है, मानव तस्करी के 19 साल पुराने मामले में पटियाला की ट्रायल कोर्ट ने उन्हें दोषी करार देते हुए  2018 को दो साल की सजा सुनाई थी। सजा के इस फैसले के खिलाफ दलेर मेहंदी ने पटियाला के एडिशनल सेशन जज के समक्ष अपील दायर कर चुनौती दे दी थी।

सजा के खिलाफ दलेर मेहंदी ने हाई कोर्ट में जो अपील दाखिल की है उसे हाईकोर्ट की ओर से एडमिट कर लिया गया है और  हाई कोर्ट ने निचली अदालत द्वारा सुनाई गई सजा पर रोक लगा दी है। गौर हो कि इसी साल जुलाई महीने में पटियाला के एडिशनल सेशन जज ने मेहंदी की सजा के खिलाफ दायर अपील को खारिज कर दिया था, जिसके बाद उनको जेल जाना पड़ा था।

दलेर मेहंदी को ह्यूमन ट्रैफिकिंग मामले में सजा हुई थी

गौर हो कि साल 2022 के जुलाई महीने में पंजाब के मशहूर सिंगर दलेर मेहंदी को ह्यूमन ट्रैफिकिंग मामले में सजा हुई थी, अदालत ने तुरंत दलेर मेहंदी को हिरासत में लेने को कहा था उनकी गिरफ्तारी हुई, दलेर मेहंदी को इस केस में दो साल कैद की सजा सुनाई गई थी।

दलेर मेहंदी व उनके भाई मोटी रकम लोगों से हासिल करते थे!

दलेर मेहंदी व उनके भाई शमशेर पर गैरकानूनी तौर पर लोगों को विदेश भेजने का आरोप था। मेहंदी को वर्ष 2018 में कोर्ट ने दोषी करार दिया था। मामले में दलेर मेहंदी और उनके भाई के खिलाफ कुल 31 केस दर्ज किए गए थे। आरोप था कि यह लोगों को म्यूजिक टीम का हिस्सा बनाकर विदेश ले जाते थे इसकी एवज में दलेर मेहंदी व उनके भाई मोटी रकम लोगों से हासिल करते थे।