लाइव टीवी

कुर्सी पर बैठने पर दलित व्यक्ति को पीटा, कहा- सिर्फ ठाकुर ही कुर्सी पर बैठ सकता है

Updated Sep 26, 2022 | 10:53 IST

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के एक ग्राम पंचायत ऑफिस में कुर्सी पर बैठने पर एक व्यक्ति दलित व्यक्ति की पिटाई की गई। हलांकि पुलिस का कहना है कि दोनों में आपसी दुश्मनी थी। इस वजह से मारपीट हुई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
कुर्सी पर बैठने पर दलित युवकी की पिटाई

छतरपुर: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के एक ग्राम पंचायत ऑफिस में एक कुर्सी पर बैठने पर 30 साल के दलित व्यक्ति को कुछ लोगों ने पीटा। दलित व्यक्ति के परिवार ने यह आरोप लगाया। लेकिन, बिजावर के पुलिस सब डिविजन अधिकारी रघु केसरी ने सोमवार को इस दावे का खंडन किया कि कुर्सी पर बैठने के लिए आदमी को पीटा गया था और कहा कि यह घटना शनिवार को हुई थी। उस आदमी और आरोपी के बीच दुश्मनी का नतीजा था। उन्होंने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। व्यक्ति की पत्नी और एक पंचायत अधिकारी ने कहा कि जिला मुख्यालय से करीब 10 किलोमीटर दूर मटगुआन थाना क्षेत्र के चौका गांव में इस घटना में पीड़ित गंभीर रूप से घायल हो गया।

शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई- पीड़ित की पत्नी का आरोप

पत्रकारों से बात करते हुए, पीड़ित की पत्नी ने आरोप लगाया कि शनिवार को ग्राम पंचायत कार्यालय में कुर्सी पर बैठने के बाद रोहित सिंह ठाकुर ने उसके पति की पिटाई कर दी। उन्होंने कहा कि ठाकुर ने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा कि कैसे एक दलित व्यक्ति ने उनके सामने एक कुर्सी पर बैठने की हिम्मत की और कहा कि केवल ठाकुर ही कुर्सी पर बैठेंगे। उसने कहा कि ठाकुर और उसके साथियों की पिटाई से उसका पति गंभीर रूप से घायल हो गया। महिला ने कहा कि उसे अपने परिवार की सुरक्षा का डर है। उसने यह भी कहा कि उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन दावा किया कि इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

 पीड़ित के घर पहुंचकर भी की पिटाई

चौका ग्राम पंचायत सचिव अरविंद कुमार अहिरवार ने कहा कि पीड़ित शनिवार को कपिल धारा योजना के तहत कुएं के निर्माण के लिए कागजात जमा करने के लिए अपने कार्यालय आया था। उन्होंने यह भी दावा किया कि पीड़ित के कुर्सी पर बैठने और उसके साथ मारपीट करने पर आपत्ति जताई। उन्होंने आरोप लगाया कि रविवार को ठाकुर दो अन्य लोगों के साथ पीड़ित के घर पहुंचे और दलित होने के बावजूद कुर्सी पर बैठने को लेकर उन पर फिर हमला किया।

कार में पंचायत ऑफिस आया और कुर्सी पर बैठ गया, इसलिए पीटा

अहिरवार ने कहा कि पीड़ित को सिर में गंभीर चोटें आईं, हाथ में फ्रैक्चर और शरीर के अन्य हिस्सों में चोटें आईं और उसका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। गांव के सरपंच कृष्ण गोपाल अहिरवार ने दावा किया कि पीड़ित को इसलिए पीटा गया क्योंकि वह कार में पंचायत ऑफिस आया और कुर्सी पर बैठ गया। उन्होंने कहा कि शनिवार को कुर्सी पर बैठने को लेकर हुए विवाद के बाद रविवार शाम को आरोपी अन्य लोगों के साथ पीड़िता के घर पहुंचा और उसकी पिटाई की।