लाइव टीवी

Iqbal Kaskar: दाऊद इब्राहिम का भाई इकबाल कासकर गिरफ्तार, मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने किया अरेस्ट

Updated Feb 18, 2022 | 15:17 IST

Iqbal Kaskar: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अंडरवर्ल्ड सरगान दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को गिरफ्तार किया है। मनी लॉन्ड्रिंग केस में कासकर की यह गिरफ्तारी हुई है। ईडी ने दाऊद एवं उसके सहयोगियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
मनी लॉन्ड्रिंग केस : दाऊद का भाई इकबाल कासकर गिरफ्तार।

Iqbal Kaskar : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुक्रवार को अंडरवर्ल्ड सरगान दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को गिरफ्तार किया। कासकर की यह गिरफ्तारी मनी लॉन्ड्रिंग केस में हुई है। ईडी ने दाऊद एवं उसके सहयोगियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। इस सप्ताह की शुरुआत में कोर्ट ने कासकर के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी किया था। दरअसल, ईडी मनीलॉन्ड्रिंग केस में उससे पूछताछ करना चाहती थी।

मकोका के तहत जेल में बंद है कासकर
कासकर मकोका के तहत जेल में बंद है। ठाणे पुलिस स्टेशन में उसके खिलाफ फिरौती के कई मामले दर्ज हैं। प्रवर्तन निदेशालय इब्राहिम, इकबाल मिर्ची, छोटा शकील, इब्राहिम की बहन हसीना पारकर एवं जावेद चिकना के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रहा है। 

D कंपनी पर शिकंजा, मुंबई में दाऊद के 10 ठिकानों पर ED की छापेमारी, छोटा शकील का रिश्तेदार हिरासत में

दाऊद से जुड़े 10 ठिकानों पर ईडी के छापे
ईडी ने अपनी जांच में पाया है कि ये सभी हवाला कारोबार में संलिप्त हैं। आरोप है कि इन्होंने फिरौती, ड्रग तस्करी और रीयल स्टेट की रकम को हवाला कारोबार में लगाया है। जांच एजेंसी ने गत मंगलवार को मुंबई में दाऊद से जुड़े 10 ठिकानों पर छापेमारी की। ईडी ने शकील के रिश्तेदार सलीम फ्रूट से भी पूछताछ की। ईडी की टीम दाऊद की बहन पारकर के यहां भी पहुंची थी।