लाइव टीवी

जेल से छूटे दोस्त के वेलकम में एक साथ 83 लोग चले गए अंदर, 19 कारें भी जब्त; जानें ऐसा क्या हुआ?

अनुज मिश्रा | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated Jun 17, 2022 | 19:35 IST

सड़क पर हुड़दंग करने और पब्लिक न्यूसेंस क्रिएट करने के आरोप में 83 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से 33 के ऊपर पहले से मर्डर, हत्या के प्रयास, लूट और आर्म्स एक्ट के तहत मामले दर्ज हैं। ये सभी आरोपी तिहाड़ जेल से बेल पर छूटे साथी के जश्न में सड़क पर हुड़दंग मचा रहे थे।

Loading ...

साउथ वेस्ट दिल्ली के दिल्ली कैंट थाना इलाके में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें पुलिस ने रात में सड़क पर हुड़दंग करने और पब्लिक न्यूसेंस क्रिएट करने के मामले में 83 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से 33 के ऊपर पहले से मर्डर, हत्या के प्रयास लूट और आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज हैं। तिहाड़ जेल से बेल पर छूटकर आए साथी बदमाश के सम्मान में सड़क पर परेड करने और उसे स्पेशल फील करवाने का प्लान उसके साथियों को इतना महंगा पड़ गया कि वे अब जेल की हवा खा रहे हैं। वेस्ट दिल्ली के दिल्ली कैंट थाना इलाके में पुलिस ने गुरुवार रात को सड़क पर हुड़दंग करने और पब्लिक न्यूसेंस क्रिएट करने के आरोप में 83 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से 33 के ऊपर पहले से मर्डर, हत्या के प्रयास, लूट और आर्म्स एक्ट के तहत मामले दर्ज हैं। ये सभी आरोपी तिहाड़ जेल से बेल पर छूटे साथी के जश्न में सड़क पर हुड़दंग मचा रहे थे।

इतना ही नहीं, पुलिस ने इनके पास से 19 गाड़ियां और 2 टू व्हीलर को भी जब्त किया है। इसकी पुष्टि साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट डीसीपी मनोज सी ने की है। उन्होंने पूरी घटना की जानकारी देते हुए बताया कि तुगलकाबाद एक्सटेंशन की गली नंबर 6 के रहने वाले आबिद अहमद को कल तिहाड़ जेल से बेल पर रात में रिलीज किया गया था। वह वसंत कुंज नॉर्थ के एक मामले में जेल में बंद था।

पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपी बदमाश को रिसीव करने के लिए काफी संख्या में उसके दोस्त-साथी आए हैं और उसे तिहाड़ जेल से लेकर तुगलकाबाद ले जा रहे हैं। बेल पर छूटे शख्स के साथ काफी संख्या में ऐसे लोग शामिल थे, जिन्हें पुलिस बैड कैरेक्टर घोषित कर चुकी है। ये लोग गाड़ियों में तेज आवाज में स्पीकर बजाकर और हुड़दंग मचाकर बेल पर छूटे शख्स को लेकर जा रहे थे, जैसे आरोपी बदमाश कोई सेलिब्रिटी हो।

पुलिस को रात 10:30 बजे के आसपास सूचना मिली तो किर्बी प्लेस पर पुलिस टीम ने उस काफिले को रोक लिया। सबको हिरासत में ले लिया गया। इसके बाद लीगल कार्रवाई की गई और पूछताछ के बाद 83 लोगों को गिरफ्तार किया गया, क्योंकि ये सभी लोग पब्लिक प्लेस में हुड़दंग मचा रहे थे। वे जिन गाड़ियों में हुड़दंग मचा रहे थे उन्हें भी जब्त कर लिया गया है। 19 कारें जब्त की गई हैं। अब इस मामले में आगे की कार्रवाई पुलिस टीम कर रही है। पुलिस के अनुसार, 83 के अलावा एक नाबालिग को भी पकड़ा गया था, जिसे बाद में रिहा कर दिया गया।