लाइव टीवी

Delhi Crime News: मोहब्बत चढ़ी परवान तो पत्नी ने पति को रास्ते से हटाया, आरोपी गिरफ्तार

मोहित ओम | Senior correspondent
Updated May 26, 2022 | 19:04 IST

दिल्ली पुलिस ने दरियागंज मर्डर केस को सुलझाने का दावा किया है। पुलिस के मुताबिक मृतक मोइनुद्दीन की पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची थी। इस केस में आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है।

Loading ...
दरियागंज मर्डर केस का पुलिस ने किया राजफाश
मुख्य बातें
  • महिला ने प्रेम प्रसंग के चलते रची अपने पति की हत्या की साजिश
  • फेसबुक पर हुई महिला और उसके आशिक की दोस्ती
  • व्हाट्सएप पर बनाया गया था हत्या का प्लान

दिल्ली के दरियागंज में व्यापारी की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है इस मामले में दिल्ली पुलिस ने मृतक की पत्नी उसके आशिक और एक सुपारी किलर को गिरफ्तार किया है।दरअसल 17 मई की रात करीब 10 बजे मोईनुद्दीन नाम के एक व्यापारी की उसकी दुकान के चंद कदमों की दूरी पर एक गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या के वक्त मृतक अपनी दुकान से कुछ कदम की दूरी पर पेशाब करने के लिए गए थे उसी दौरान बाइक सवार हमलावरों ने उसके ऊपर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। घायल अवस्था मे मोईनुद्दीन को एलएनजेपी हॉस्पिटल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

ब्लाइंड मर्डर केस को सुलझाने का दावा
मोईनुद्दीन की ना तो किसी से दुश्मनी थी और ना ही कभी किसी से झगड़ा हुआ था इसी कारण पुलिस के लिए एक ब्लाइंड मर्डर केस था जिसकी जांच के लिए पुलिस ने स्पेशल स्टाफ लोकल थानों की पुलिस और एटीएस की कई टीम बनाई और इस मामले की जांच शुरू की।पुलिस ने इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालना शुरू किया तो यह हमलावर पुलिस को कई बार इलाके में बाइक पर घूमते हुए नजर आए बाइक में जो नंबर था वह मेरठ का था इसलिए पुलिस की जांच पश्चिमी उत्तर प्रदेश की तरफ मुड़ गई।  साथ ही पुलिस मृतक के घर पर भी जांच कर रही थी और घर के सभी मेंबर्स के मोबाइल फोन और उनकी सीडीआर खंगाली जा रही थी उसी दौरान सीसीटीवी कैमरा में हमलावरों जो तस्वीरें सामने आई उसमें से एक तस्वीर मृतक की पत्नी ज़िबा कुरैशी के फोन में भी नजर आई और पुलिस ने मृतक की पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तब पता चला कि वह तस्वीर शोएब नाम के युवक की है जिसकी महिला से 2 साल पहले फेसबुक पर दोस्ती हुई थी।


पत्नी ने रची थी साजिश
पुलिस की जांच में निकल के सामने आया की 40 साल की ज़ीबा कुरैशी का प्रेम प्रसंग 29 साल के हापुड़ के रहने वाले शोहेब से चल रहा था जो पेशे से एक व्यपारी है। ज़िबा और शोएब के बारे में मोईनुद्दीन को पता चल गया था लेकिन फिर भी जीबा और शोएब व्हाट्सएप्प पर बात करते रहते थे और इन दोनों ने व्हाट्सएप्प के about feature पर ही मोईनुद्दीन की हत्या की साजिश रची।डीसीपी सेंट्रल श्वेता चौहान  ने बताया शोएब ने मोईनुद्दीन की हत्या को अंजाम देने के लिए बागपत के एक सुपारी किलर विनीत गोस्वामी को 5 लाख रुपए की सुपारी दी। विनीत ने करीब 5 महीने पहले भी मोईनुद्दीन की हत्या का प्रयास किया था लेकिन वो असफल हो गया था। लेकिन 17 मई की शाम शोएब और विनीत दोनो दरियागंज मे मोईनुद्दीन की दुकान के पास पहुंचे और मौका देख उस पर हमला कर दिया।पुलिस के मुताबिक हत्या के वक्त जो मोटरसाइकिल इस्तेमाल की गई वो चोरी की थी और उस बाइक का इंतेज़ाम करवाने वाले को भी 1 लाख रुपए दिए गए थे। इस हत्या की साजिश में शामिल दो अन्य आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है लेकिन पुलिस ने सुपारी में दिए गए 5 लाख में से 3 लाख रुपए रिकवर किए है साथ ही हत्या में इस्तेमाल हथियार भी जब्त कर लिया है।

Gopalganj Crime News: रेप केस में सलाखों के पीछे प्रिंसिपल, 20 साल की सजा