लाइव टीवी

Jaitpur : 8 साल तक शोषण, फिर 14 बार गर्भपात, जैतपुर में महिला ने परेशान होकर कर ली खुदकुशी 

अनुज मिश्रा | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated Jul 15, 2022 | 14:07 IST

33 वर्षीय पीडि़ता जैतपुर के अर्पण विहार इलाके में रहती थी। बताया जा रहा है कि पीडि़ता करीब नौ साल से अपने पति से अलग रह रही थी। उसकी दो बेटियां है जिन्हें वह पढ़ाई के हॉस्टल में भेज रखा है। पीडि़ता ने 5 जुलाई को अपने घर में फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली थी।

Loading ...
8 साल तक शोषण, 14 बार कराया गर्भपात, महिला ने कर ली खुदकुशी।
मुख्य बातें
  • आरोपी ने महिला पर दबाव डालकर 14 बार गर्भपात कराया
  • उसके बावजूद महिला पर उसका शोषण कम नहीं हुआ
  • पोस्टमार्टम के दौरान महिला के कपड़े से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ

Jaitpur : जैतपुर इलाके में एक महिला आठ साल से एक शख्स के शोषण का शिकार हो रही थी। इस दौरान आरोपी ने दबाव डालकर 14 बार पीडि़ता का गर्भपात भी कराया। उसके बावजूद महिला पर उसका शोषण कम नहीं हुआ। आखिरकर पीडि़ता आरोपी के शोषण से परेशान होकर खुदकुशी कर ली। हालांकि उस वक्त मामला खुदकुशी का लगा रहा था। लेकिन पोस्टमार्टम के दौरान उसके कपड़े से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ। आखिरकर जांच के बाद जैतपुर पुलिस ने मंगलवार दुष्कर्म एवं आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इस बात की पुष्टि डीसीपी ईशा पांडे ने भी की है।

जैतपुर के अर्पण विहार इलाके में रहती थी पीड़िता
जानकारी के 33 वर्षीय पीडि़ता जैतपुर के अर्पण विहार इलाके में रहती थी। बताया जा रहा है कि पीडि़ता करीब नौ साल से अपने पति से अलग रह रही थी। उसकी दो बेटियां है जिन्हें वह पढ़ाई के हॉस्टल में भेज रखा है। पीडि़ता ने 5 जुलाई को अपने घर में फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली थी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एम्स के मोर्चरी भेज दिया गया। जांच के दौरन घर से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला,जिससे प्राथमिक जांच में मामला खुदकुशी का लगा रहा था।

आरोपी नोएडा के एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करता है
लेकिन सात जुलाई को जब डाक्टरों ने महिला के शव का पोस्टमार्टम की तैयारी कर रहे थे। तभी महिला के कपड़े से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ। जिसमें उसने आपबीती बताते हुये अपनी आत्महत्या के लिए बिहार के मधेपुरा जिला निवासी गौतम को जिम्मेदार ठहराया था। गौतम नोएडा स्थित एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करता है। सुसाइड नोट में उसने लिखा है कि पिछले आठ सालों से गौतम उसके साथ दुष्कर्म कर रहा है। इस दौरान वह 14 बार गर्भवती भी हुई। लेकिन गौतम ने उसपर दबाव डाल हर बार गर्भपात कर दिया। उसके बावजूद उसका शोषण खत्म नहीं हुआ। जिससे परेशान होकर वह खुदकुशी कर रही है। 

आरोपी की अभी गिरफ्तारी नहीं
सुसाइड नोट में उसने यह भी बताया कि उसके मोबाइल की जांच की जाये। जिसमें उसने गौतम के खिलाफ काफी सबूत जमा कर रखे हैं। आखिकर कर जांच के बाद जैतपुर पुलिस ने मंगलवार को दुष्कर्म,आत्महत्या के लिए उसकाने समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि अभी तक गौतम की गिरफ्तारी नहीं हुई है।