लाइव टीवी

Fake Currency: दिल्ली में हत्थे चढ़ा फेक करेंसी चलाने वाला गैंग, नकली डॉलर भी छाप रहे थे

Updated Dec 27, 2019 | 01:34 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

delhi fake currency racket burst: दिल्ली पुलिस ने नकली नोट रैकेट का किया भंडाफोड़ किया है, इनसे भारी मात्रा में नकली नोट बरामद किए गए हैं।

Loading ...
पुलिस ने इस गैंग के पास से भारी मात्रा में नकली करेंसी बरामद की है (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: नकली नोट (fake currency) किसी भी देश की अर्थव्यवस्था के लिए बेहद घातक होती है जिससे देश की इकॉनामी की हालत खराब हो जाती है, मगर आपराधी इस धंधे में बेखौफ तरीके से लगे हुए हैं और जाली नोटों का कारोबार कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे ही रैकेट का पर्दाफाश किया है। 

पुलिस ने इस गैंग के पास से भारी मात्रा में नकली करेंसी बरामद की है खास बात ये कि ये गैंग नकली नोट के साथ ही नकली डॉलर की भी छपाई कर रहा था।

दिल्ली पुलिस के डीसीपी स्पेशल सेल ने बताया, 'स्पेशल सेल की टीम ने फेक इंडियन करंसी नोट रैकेट का भंडाफोड़ किया और इस फर्जीबाड़े में शामिल पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनसे खासी तादात में नकली नोट बरामद किए गए हैं।'

पुलिस को जानकारी मिली थी कि एक व्यक्ति जो दिल्ली से बाहर का रहने वाला है वो दिल्ली में नकली नोटों को फैलाने की कोशिशों में लगा हुआ है इस टिप के आधार पर पुलिस ने ये कार्रवाई की।

उनके पास से प्रिंटर, नोट छापने में काम आने वाली सामिग्री और कई लाख के नकली नोट बरामद हुए हैं, इसके अलावा इनके पास से खासी तादात में नकली डॉलर भी बरामद हुए हैं।