लाइव टीवी

आइसक्रीम नहीं लिया तो युवक की पीट-पीट कर ली जान, पुलिस ने 4 लोगों को किया गिरफ्तार

Updated Mar 13, 2020 | 19:14 IST

अजनबी लोगों से आइसक्रीम लेना एक युवक को इस कदर भारी पड़ा कि उन लोगों ने पीट-पीट कर उसकी जान ले ली। पुलिस ने इस सिलसिले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
आइसक्रीम नहीं लिया तो युवक की पीट-पीट कर ली जान, पुलिस ने 4 लोगों को किया गिरफ्तार (प्र‍तीकात्‍मक तस्‍वीर)
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली के रोहिणी में एक युवक की स‍िर्फ इसलिए पीट-पीट कर हत्‍या कर दी गई
  • अजनबी लोगों से आइसक्रीम ऑफर किया था, जिससे इनकार करने पर लड़ाई हुई
  • युवक की पीट-पीट कर हत्‍या के आरोपियों में एक एमबीबीएस स्‍टूडेंट बताया जा रहा है

नई दिल्‍ली : राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली के रोहिणी में एक युवक की स‍िर्फ इसलिए पीट-पीट कर हत्‍या कर दी गई, क्‍योंकि उसने अजनबी लोगों से आइसक्रीम लेने से इनकार कर दिया था। घटना दक्षिणी रोहिणी में गुरुवार देर रात की बताई जा रही है। पुलिस ने इस सिलसिले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। युवक की पहचान 25 साल के अमित शर्मा के तौर पर की गई है, जो अपने पिता के लुब्रीकेंट मैन्‍युफैक्‍चरिंग यूनिट में काम करता था। घटना के वक्‍त उसके एक करीबी रिश्‍तेदार और दोस्‍त भी साथ थे।

आरोपियों में एक एमबीबीएस स्‍टूडेंट
युवक की हत्‍या के सिलसिले में जिन चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें से एक 27 वर्षीय युवक लक्ष्‍य बताया जा रहा है, जिसने मेरठ के लाला लाजपत राय मेमोरियल मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की परीक्षा पास की। बताया जा रहा है कि वह अपने दोस्‍तों के साथ घर में पार्टी कर रहा था। बाद में वे बाइक से आइसक्रीम खरीदने गए, जहां उसे अमित शार्मा, उसके रिश्‍तेदार और दोस्‍त भी मिले। उन लोगों ने उन्‍हें आइसक्रीम की पेशकश की, जिससे उन्‍होंने मना कर दिया।

लाठी, डंडों से पीटा
इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में झगड़ा हो गया है। इसके बाद लक्ष्‍य नाम का वह युवक और उसके साथ के अन्‍य लोग वहां से चले गए। लेकिन बाद में रोहिणी सेक्‍टर 3 के पास वे फिर पहुंचे और अम‍ित शर्मा व अन्‍य से भिड़ गए। इस वक्‍त उनके साथ लाठ‍ियां और डंडे भी थे, जिससे उन्‍होंने शर्मा व अन्‍य लोगों की खूब पिटाई की। इसी दौरान शर्मा को सिर में चोट लगी और वह सड़क पर गिर गए। बाद में उन्‍हें बीएसए अस्‍पताल ले जाया गया, जहां चिकित्‍सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

चार आरोपी गिरफ्तार
पुलिस के मुताबिक, उन्‍हें घटना को लेकर कॉल गुरुवार देर रात 12:45 बजे आई। अमित शर्मा के साथ मौजूद राहुल और इशांत नाम के शख्‍स ने आरोपियों की बाइक के नंबर नोट कर लिए थे, जिससे पुलिस को मदद मिली और उन्‍होंने घटना के चार घंटे के भीतर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिए। उनके पास कुछ हथियार भी बरामद किए गए हैं। पुलिस ने उनकी बाइक जब्‍द कर ली है। दक्षिणी रोहिणी पुलिस स्‍टेशन में इस सिलसिले में एक मर्डर केस दर्ज किया गया है।

आरोपी लक्ष्‍य मेरठ में पढ़ाई कर रहा था, जबकि उसका परिवार रोहिणी में रहता है। हत्‍या के सिलसिले में लक्ष्य (27), उसके बड़े भाई करन (29) और दोस्तों धीरज (26) व अविनाश (27) को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपी शराब के नशे में थे, जब उन्‍होंने शर्मा और उसके साथ मौजूद अन्‍य लोगों को आइसक्रीम की पेशकश की थी।