लाइव टीवी

पूरे गांव के सामने मां-बेटे की बेरहमी से हत्‍या, गोरखपुर में सामने आई खौफनाक घटना 

Updated Aug 24, 2020 | 17:38 IST

गोरखपुर में मामूली बात को लेकर दो सगे भाइयों में मारपीट हो गई और बात इतनी बड़ी कि एक मां और उसके बेटे की की जान ले ली गई, इस घटना से इलाके में खौफ है।

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

यूपी के गोरखपुर में एक ऐसी घटना सामने आई है जिसने रिश्तों की मर्यादा को भी तार तार कर दिया है। गोरखपुर दोहरे हत्याकांड से दहल उठा जब एक मामूली बात को लेकर दो सगे भाइयों में मारपीट हो गई। बात मारपीट तक ही सीमित नहीं रही बल्कि इतनी बड़ी की एक मां और उसके बेटे की जान ले ली गई। बताया जा रहा है कि गोरखपुर जिले पोखरी गांव में सगे भाई अरविंद दुबे और राजेश दुबे के बीच एक पेड़ को लेकर विवाद चल रहा था अरविंद ने महुआ का पेड़ बेच दिया था, जिसे काटने के लिए ठेकेदार मौके पर पहुंचे और अरविंद के कहने पर जैसे ही पेड़ कटना शुरू हुआ, राजेश के परिवार के लोग विरोध करने लगे और बात  बढ़ने लगी।

मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक मजदूर पेड़ काट ही रहे थे कि मौके पर पहुंचे अरविंद के भाई राजेश ने पेड़ को अपने हिस्‍से में बताते हुए उन्‍हें रोक दिया। इस पर दोनों भाइयों के बीच झगड़ा शुरू हो गया और मारपीट होने लगी। दोनों पक्ष अपनी-अपनी शिकायत लेकर थाने पहुंचे, पुलिस ने घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया।

इस बीच राजेश के साथ मारपीट की खबर पाकर उसके साथी और रिश्तेदार गांव में आ गए और ये लोग अरविंद के घर पहुंचे और उनकी पत्नी हेमलता व बेटे हर्ष  पर धारदार हथियार से हमला कर दिया और उनकी जमकर पिटाई की जिसमें उन दोनों की जान चली गई घटना को अंजाम देकर हमलावर भाग गए।

डबल मर्डर की ये घटना पूरे गांव के सामने हुई

यह वारदात पूरे गांव के सामने हुई सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्‍जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा, पुलिस ने घटनास्थल से हत्या में इस्‍तेमाल किए गए फावड़े को बरामद किया और 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस मौके पर पहुंचती तो नहीं होती ये घटना

गोरखपुर में पेड़ के विवाद में मां-बेटे की हत्‍या के मामले में डीआईजी के निर्देश पर गगहा के थानेदार और एक दारोगा को सस्‍पेंड कर दिया गया है,दोनों पर मामले रविवार सुबह पेड़ को लेकर हुई मारपीट की घटना को गम्‍भीरता से नहीं लेने और लापरवाही बरतने का आरोप है, आरोप है कि मारपीट की सूचना पुलिस को मिल गई थी लेकिन पुलिस मौके पर नहीं गई।