लाइव टीवी

Sidhu Moose Wala Murder: सिद्धू मूसा वाला मर्डर केस में बड़ी कामयाबी, पहला शार्प शूटर सौरव महाकाल गिरफ्तार

Updated Jun 08, 2022 | 18:15 IST

Moose Wala murde sharp shooter arrest:सिद्धू मूसा वाला हत्याकांड में शामिल पहले शार्प शूटर सौरव महाकाल को पुणे ग्रामीण पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह अंडरवर्ल्ड डॉन अरुण गवली गैंग के शूटर संतोष जाधव के साथ मूसा वाला को मारने पंजाब आया था। पुलिस ने इस मामले में 8 शार्प शूटरों की पहचान की है।

Loading ...
मूसा वाला हत्याकांड में मुख्य शूटर सौरव  महाकाल को पुणे क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया

Sidhu Moose Wala murder update: सिद्धू मूसा वाला हत्याकांड में मुख्य शूटर सौरव  महाकाल को पुणे क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है, पुणे ग्रामीण में इसके खिलाफ मकोका के तहत दर्ज  कई केस दर्ज हैं,  ओमकार उर्फ राण्या बानखेले की हत्या का मामला भी है अभी उसकी गिरफ्तारी इसी मामले में पुणे पुलिस ने दिखाई है।

दरअसल मुसेवाला केस में एक और पुणे का ही शूटर संतोष जाधब ने अपने साथियों के साथ मंचर इलाके में ओमकार की दिन दहाड़े हत्या की थी, जिसमे उसके उपर 302 120 बी 34 आर्म्स एक्ट 3 ,25 27 ,और मकोका की धारा 3 (1)  3 (4)के तहत केस दर्ज किया गया था, जिसमें जांच में ये बात सामने आई थी कि सौरव महाकाल ने ओमकर की हत्या के बाद संतोष जाधब के खिलाफ जब वारंट था तब उसे अपने यहां छुपाकर रखा था।

'बेटे को कभी नहीं दिया जेब खर्च' अंतिम अरदास में पिता ने बताई कैसी थी सिद्धू मूसेवाला की लाइफ

इसके बाद से ही पुलिस महाकाल की भी तलाश कर रही थी इसी बीच महाकाल का नाम मूसेवाला मर्डर केस में शूटर के तौर पर आया, जिसके बाद पुलिस फिर सक्रिय हुई और पुणे पुलिस को  गुप्त सूचना मिली कि पुणे अहमदनगर जिले के बॉर्डर पर मनेर में  महाकाल छुपा हुआ है।

जिसके बाद पुलिस ने उसे वही से गिरफ्तार कर लिया और आज पुणे के शिवाजीनगर के मकोका कोर्ट में पेश किया  जहाँ कोर्ट ने सौरव महाकाल की 20 जून तक कस्टडी दी है। 

सिद्धू मूसा वाला मर्डर केस में गोल्डी बरार के लिए रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की मांग

पंजाब पुलिस ने गोल्डी बरार को रेड कार्नर नोटिस करने की मांग की है, गौर हो कि सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बरार, श्री मुक्तसर साहिब का मूल निवासी है, जो 2017 में छात्र वीजा पर कनाडा आया था, लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सदस्य है। लॉरेंस बिश्नोई की ओर से बरार ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। गौर हो कि पंजाब पुलिस ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या से दस दिन पहले 19 मई 2022 को गोल्डी बरार के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने का प्रस्ताव क्राइम ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) को भेजा था।