लाइव टीवी

13 साल की टिकटॉकर ने की खुदकुशी, दवाई लेने घर से बाहर गए थे माता-पिता

Updated May 09, 2020 | 13:01 IST

TikToker commits suicide: टिकटॉक स्टार बनने की ख्वाहिश रखने वाली एक लड़की ने पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

Loading ...
सांकेतिक फोटो (तस्वीर साभार- unsplash)

नई दिल्ली: हरियाणा के यमुनानगर में एक 13 साल की लड़की ने खुदकुशी कर ली। सातवीं कक्षा में पढ़ने वाली लड़की वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म टिकटॉक पर वीडियो बनाती थी। टिकटॉक की दीवानी छात्रा ने अपने घर में पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या की। घटना के समय कोई घर में मौजूद नहीं था और कोई पत्र भी मौके से बरामद नहीं हुआ है। जिस वक्त छात्रा ने यह यह जानलेवा कदम उठाया तब उसके माता-पिता कुछ दवाइयां लेने बाजार में गए हुए थे। माता-पिता जब लौटे तो घर का दरवाजा बंद था। उन्होंने खिड़की से झांककर देखा कि बेटी का शव पंखे से लटका हुआ है।

टिकटॉक स्टार बनना चाहती थी लड़की

मामला सामने आने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहन है कि सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए जांच की जाएगी। पीटीआई के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि वह सातवीं कक्षा की छात्रा थी और टिकटॉक स्टार बनना चाहती थी। उसके माता-पिता दवाइयां लेने गए थे, जब उसने यह कदम उठाया। पुलिस ने कहा कि वापस लौटने पर माता-पिता ने घर का दरवाजा अंदर से बंद पाया और खिड़की से देखा की उनकी बेटी ने फांसी लगा ली है। फिर वे खिड़की तोड़कर घर में गए और बाद में पुलिस को बुलाया।

टिकटॉक पर थे 1,315 ‘फॉलोअर्स’

डीसीपी प्रदीप राणा ने प्राथमिक जांच के आधार पर बताया कि मौके से कोई पत्र बरामद नहीं हुआ है। कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है। लड़की के परिवार ने बताया कि लड़की के टिकटॉक पर 1,315 ‘फॉलोअर्स’ थे और उसने अभी तक 418 वीडियो डाले थे। पुलिस ने बताया कि उन्होंने भी लड़की द्वारा हाल ही में डाले गए वीडियो देखे। उनसे उसके किसी मानसिक तनाव या अवसाद या किसी के दबाव में होने को कोई संकेत नहीं मिला, जिससे उसके यह कदम उठाने के कारण का पता चल पाए।