लाइव टीवी

Haryana: हरियाणा में इस साल अब तक 83 सरकारी अधिकारी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार, 10 गजेटेड अधिकारियों की भी हुई गिरफ्तारी

Updated Jul 15, 2022 | 16:28 IST

Haryana: गिरफ्तार किए गए अधिकारियों में राजस्व विभाग के 18, पुलिस कर्मियों के 23, बिजली विभाग के 15, शहरी स्थानीय निकायों के 8, आबकारी एवं कराधान विभाग के तीन-तीन अधिकारी शामिल हैं।

Loading ...
हरियाणा में इस साल अब तक 83 अधिकारी रिश्वत लेते हुए अरेस्ट। (सांकेतिक फोटो)
मुख्य बातें
  • हरियाणा में इस साल अब तक 83 सरकारी अधिकारी रिश्वत लेते हुए अरेस्ट
  • 10 गजेटेड अधिकारी भी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार
  • 5,000 रुपए से 5 लाख रुपए के बीच ली गई थी रिश्वत

Haryana: हरियाणा विजिलेंस ब्यूरो ने इस साल जनवरी से अब तक 10 गजेटेड अधिकारियों समेत 83 सरकारी अधिकारियों को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आठ और प्राइवेट व्यक्तियों की गिरफ्तारी के साथ कुल गिरफ्तारियां की संख्या 91 है। गिरफ्तार किए गए अधिकारियों में राजस्व विभाग के 18, पुलिस कर्मियों के 23, बिजली विभाग के 15, शहरी स्थानीय निकायों के 8, आबकारी एवं कराधान विभाग के तीन-तीन अधिकारी शामिल हैं।

हरियाणा में इस साल अब तक 83 सरकारी अधिकारी रिश्वत लेते हुए अरेस्ट

ठग सुकेश का दावा-तिहाड़ के अफसरों को खिलाई 12 करोड़ की रिश्वत, SC ने कहा-नाम बताओ

5,000 रुपए से 5 लाख रुपए के बीच ली गई थी रिश्वत

हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक आरोपियों को अलग-अलग मामलों में 5,000 रुपए से 5 लाख रुपए के बीच रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया था। हरियाणा विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि शहरी स्थानीय निकाय विभाग के दो मुख्य इंजीनियरों को सार्वजनिक धन के गबन के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जबकि हरियाणा सिविल सेवा (एचसीएस) के एक अधिकारी को एक ट्रैप मामले की जांच के दौरान गिरफ्तार किया गया था।

CBI Raid in Agra: आगरा में एक अधिकारी ने ली मोटी रिश्वत, सीबीआई ने डीआरएम दफ्तर में मारा छापा, घंटों पूछताछ

विजिलेंस ब्यूरो ने एक जिला नगर प्लानर को कथित तौर पर 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था। उसके साथ एक सह आरोपी तहसीलदार को भी गिरफ्तार किया गया था। विजिलेंस ने नगर निगम के अधीक्षण अभियंता को 50 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए भी गिरफ्तार किया है। ब्यूरो ने एक डिप्टी एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर को भी 50,000 रुपए की अवैध रिश्वत के आरोप में गिरफ्तार किया है। हरियाणा विजिलेंस ब्यूरो ने रिश्वतखोरी की शिकायत दर्ज कराने के लिए टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1800-180-2022 और 1064 जारी किया है।