लाइव टीवी

सोशल डिस्टेंसिंग की सलाह देना नर्स को पड़ा भारी, बेरहमी से पीटा और फिर मारा चाकू

Updated May 10, 2020 | 15:22 IST

Nurse stabbed in Haryana: हरियाणा के सरकारी अस्पताल में एक पुरुष नर्स को सोशल डिस्टेंसिंग की सलाह देना भारी पड़ गया।

Loading ...
सांकेतिक फोटो (तस्वीर साभार- unsplash)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जंग में स्वास्थ्यकर्मी सबसे आगे हैं। स्वास्थ्यकर्मी तमाम परेशानियों के बावजूद दिन-रात इस महामारी से लड़ रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर कुछ लोग ऐसे हैं जो सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करने की भी जहमत नहीं उठा रहे हैं। ऐसे में इन लोगों को अगर कोई समझाता है तो उसके साथ मारपीट करने से गुरेज नहीं करते। ऐसा ही एक मामला हरियाणा के पलवल में सामने आया है, जहां एक पुरुष नर्सिंग स्टाफ को कुछ लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग की सलाह देना भारी पड़ गया। इन लोगों ने न सिर्फ पुरुष नर्स को बेरहमी से पीटा बल्कि चाकू भी मार दिया। 

सिक्योरिटी गार्ड्स को भी पीटा 

घटना पलवल के सरकारी अस्पताल की है। करीब 7 से 9 आरोपियों ने नर्सिंग स्टाफ के साथ हाथापाई करने के अलावा अस्पताल के दो सिक्योरिटी गार्ड्स के भी पिटाई की। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है और अन्य की तलाश जारी है। पुलिस ने कहा कि घटना गुरुवार को लगभग 2 बजे घटी। आरोपी पहले से किसी के साथ लड़ाई के दौरान लगी चोटों के इलाज के लिए अस्पताल आए थे। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में पीड़ित सुनील कुमार ने कहा कि वह बुधवार रात को इमरजेंसी वार्ड में ड्यूटी पर था और तभी आरोपी अस्पताल आए। उनमें से एक अपने साथ चाकू भी लाया था। 

'वार्ड के दरवाजे के बाहर पकड़ा'

पलवल सिटी पुलिस स्टेशन के एसएचओ ईश्वर सिंह ने कहा, 'डॉक्टर के निर्देश पर नर्सिंग स्टाफ ने मौजूद लोगों सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने के लिए कहा। उन्होंने आरोपियों को आश्वस्त किया कि उनके मरीज का इलाज किया जाएगा, लेकिन उन्हें बाहर इंतजार करना होगा। सुनील कुमार ने कहा, 'इसके कुछ सेकंड बाद मुझे एक फोन आया और मैं निकलकर बाहर चला गया। आरोपियों ने मुझे इमरजेंसी वार्ड के दरवाजे के बाहर पकड़ लिया और पीटना शुरू कर दिया। उनमें से एक ने मेरी बांह पर चाकू मारा जबकि बाकी लोगों ने मुझे हाथों से पीटा।'