लाइव टीवी

लव मैरिज के 5 दिन बाद महिला ने लगाई फांसी, पति ने ट्रेन के आगे कूदकर की खुदकुशी

Updated Jun 01, 2020 | 22:02 IST

Newly Married Couple commits suicide: एक नवविवाहित जोड़े ने शादी के पांच दिन बाद मौत को गले लगा लिया। दोनों ने लव मैरिज की थी।

Loading ...
सांकेतिक फोटो (तस्वीर साभार- unsplash)
मुख्य बातें
  • पति ने पत्नी ने शादी के पांच दिन बाद खुदकुशी कर ली
  • दोनों ने परिवार की रजामंदी से लव मैरिज की थी
  • पुलिस जांच में जुट गई है कि आखिर आत्यहत्या की वजह क्या है

नई दिल्ली: हरियाणा के सोनीपत जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक लव मैरेजि का महज कुछ दिन के अंदर ही दर्दनाक अंत हो गया। पांच दिन पहले एक कपल ने लव मैरिज की थी और सोमवार को दोनों ने आत्महत्या कर अपनी जिंदगी को समाप्त कर दिया। पहले पत्नी ने घर पर फांसी लगा कर खुदकुशी की और उसके बाद पति ने ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जान दे दी। मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों के शवों को कब्जे में ले लिया। पुलिस इस बात का पता लगाने में जुट गई है कि आखिर दोनों के खुदकुशी करने की असल वजह क्या है।

परिवार की रजामंदी से हुई थी लव मैरिज​

मृतकों की पहचान मनजीत और आरती के रूप में हुई है। दोनों ने 27 मई को लव मैरिज की थी। मनजीत चंडीगढ़ हाइकोर्ट में स्टेनो था और आरती जॉब करने के साथ-साथ कोचिंग भी करती थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों की लव मैरिज परिजनों की सहमति से हुई था, जिसमें  रिश्तेदार और परिचत शामिल हुए थे। लेकिन चंद रोज में ही दोनों परिवारों की की सारी खुशियां मातम में बदल गईं। आत्महत्या के इस मामले से परिजनों के साथ-साथ रिश्तेदार भी हैरत में पड़ गए हैं।

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है

आत्महत्या के कारणों का अभी खुलास नहीं पाया है। परिजनों के बयान पर अब आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। मनजीत और आरती के इस तरह आत्महत्या करने के बाद दोनों के परिवार रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के हवाले कर दिया है। पुलिस ने कहा कि मयूर विहार में नवविवाहिता के मरने की सूचना मिली थी। इसके बाद महिला के पति ने ट्रेन के सामने आकर आत्महत्या कर ली। मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है।