लाइव टीवी

Gurugram: कुख्यात गैंगस्टर सूबे गुर्जर की आलीशान कोठी पर चला बुलडोजर जमींदोज हुई 2 करोड़ की तीन मंजिला कोठी

Updated Sep 24, 2022 | 11:02 IST

Gangster Sube Singh Gujjar: मानेसर नगर निगम के दायरे में आने वाले गांव बार गर्जुर के गैंगस्टर सूबे गुर्जर का 400 गज में बना चार मंजिला आलिशान मकान बुलडोजर की मदद से ढहा दिया गया है।

Loading ...
हरियाणा में प्रशासन इन दिनों लगातार गैंगस्टर्स पर ले रहा है एक्शन
मुख्य बातें
  • गुरुग्राम में नगर निगम ने गैंगस्टर सूबे सिंह की अवैध प्रोपर्टी पर चलाया बुलडोजर
  • इससे पहले गैंगस्टर नीरज पूनिया के अवैध फार्म हाउसा को करनाल में तोड़ा गया
  • प्रशासन इन दिनों लगातार गैंगस्टर्स पर ले रहा है एक्शन

Gangster Sube Singh Gujjar:हरियाणा में अवैध संपत्तियों पर प्रशासन का एक्शन जारी है। गुरुवार को मानेसर में नगर निगम द्वारा गैंगस्टर सूबे सिंह गुर्जर के अवैध रूप से बने घर को ध्वस्त कर दिया गया। वीडियो में चार मंजिला इमारत जमीन पर गिरती हुई नजर आई। पुलिस ने कहा कि कथित घर का मालिक सूबे सिंह गुज्जर है, जो एक गैंगस्टर है, जो वर्तमान में भोंडसी जेल में बंद है।

4 करोड़ की कोठी

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि संपत्ति की कीमत 4 करोड़ रुपये थी और राज्य सरकार के आदेशों के अनुसार, गैंगस्टरों की अवैध संपत्तियों को नष्ट करने के लिए अपने तरह के पहले अभियान के तहत इसे ध्वस्त कर दिया गया था। सूबे सिंह गुज्जर गैंगस्टर कौशल का करीबी सहयोगी है, जिसे 1 मई, 2021 को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया था। वह गुरुग्राम, दिल्ली, पलवल, नूंह और रेवाड़ी में हत्या, हत्या के प्रयास और जबरन वसूली सहित 42 से अधिक आपराधिक मामलों में वांछित था। 

कई मामलों में वांछित रहा है सूबे  सिहं

उसकी गिरफ्तारी के लिए सूचना देने पर 7.60 लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था। वित्तीय विवाद के बाद कौशल और गुर्जर अलग हो गए। गुर्जर ने कथित तौर पर कौशल के जबरन वसूली रैकेट को निशाना बनाना शुरू कर दिया और गिरफ्तार होने के बाद उसके गिरोह को अपने कब्जे में ले लिया। अप्रैल 2018 में एक जिला अदालत ने गुर्जर को भगोड़ा घोषित किया था। उनके पास दो प्लॉट है जिसमें मानेसर के पास गुज्जर गांव में 1.3 एकड़ और मानेसर औद्योगिक क्षेत्र में 0.8 एकड़ के प्लॉट शामिल हैं। जिला प्रशासन ने 2019 और 2021 में दो बार संपत्तियों की नीलामी की कोशिश की लेकिन किसी खरीदार ने दिलचस्पी नहीं दिखाई।

Varanasi Crime: प्राधिकरण ने चार मंजिला इमारत के अवैध निर्माण को किया ध्वस्त, जानिए क्या थी इसके पीछे की वजह

करनाल में भी एक्शन

इससे पहले प्रशासन ने करनाल के फूसगढ़ में गैंगस्टर नीरज पूनिया के अवैध फार्म हाउस को तोड़ा। इसके बाद गुरुवार को तरावड़ी के होटल पैराडाइज पर कार्रवाई की गई। होटल की प्रॉपर्टी सुखदयाल के नाम पर है, जिसको NDPS एक्ट में सजा हो चुकी है और अब वो जमानत पर बाहर है। शुक्रवार को DTP ने नेशनल हाईवे पर बने मयूर ढाबे पर कार्रवाई की ...पुलिस बल की मौजूदगी में मयूर ढाबे पर अवैध निर्माण को JCB की मदद से गिरा दिया गया।