लाइव टीवी

'फीमेल फ्रेंड' के ट्रैप में फंसकर देश से दगा कर बैठा पुलिसकर्मी, पाकिस्‍तान को दी सेना की खुफिया जानकारी

Updated Jul 16, 2021 | 22:04 IST

हरियाणा पुलिस के एक कॉन्‍सटेबल पर फेसबुक के जरिये संपर्क में आई महिला के झांसे में आकर भारतीय सेना की गोपनीय जानकारी पाकिस्‍तान को देने का आरोप है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
'फीमेल फ्रेंड' के ट्रैप में फंसकर देश से दगा कर बैठा पुलिसकर्मी, पाकिस्‍तान को दी सेना की खुफिया जानकारी

पलवल : हनी ट्रैप में फंसकर हरियाणा का एक पुलिस कॉन्‍सटेबल अपने ही देश से दगा कर बैठा। उसने भारतीय सेना की कई गोपनीय सूचनाएं पाकिस्‍तान के साथ साझा कर डाली। मामले का खुलासा हुआ तो हर कोई हैरान रह गया। बताया जा रहा है कि वह फेसबुक के जरिये किसी महिला के संपर्क में आया था, जिसके बाद उसने कई ऐसी जानकारियां साझा की, जो सीधे पाकिस्‍तान तक पहुंची।

पलवल के एसपी दीपक गहलावत ने शुक्रवार को इस संबंध में जानकारी साझा की और बताया कि आरोपी पुलिस कॉन्‍सटेबल को गिरफ्तार कर लिया गया है। उस पर साल 2018 से ही पाकिस्‍तान को भारतीय सेना के बारे में खुफिया जानकारी व कई गोपनीय दस्‍तावेज मुहैया कराने का आरोप है। अब तक की जांच से सामने आया है कि आरोपी तीन साल पहले सेना से सेवानिवृत्‍त होकर हरियाणा पुलिस में शामिल हुआ था।

पुलिस ने जब्‍त किया फोन

पुलिस ने आरोपी का फोन भी जब्‍त कर लिया है, जिसे साइबर लैब को भेजा जा रहा है, ताकि बातचीत का रिकॉर्ड खंगाला जा सके। पुलिस का कहना है कि आरोपी की मित्रता फेसबुक के जरिये किसी महिला से हुई थी, जिसके बाद वे फेसबुक मैसेंजर पर चैट करने लगे। धीरे-धीरे दोस्‍ती इतनी गहरी हो गई कि वह भारतीय सेना के गोपनीय दस्‍तावेज भी उसे मुहैया कराने को तैयार हो गया और उसने ऐसा करना भी शुरू कर दिया।

पुलिस फिलहाल आरोपी से पूछताछ कर रही है। यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि उसने अब तक भारतीय सेना से जुड़े कौन-कौन से दस्तावेज पाकिस्‍तान को मुहैया कराए हैं। साथ ही इसकी भी तफ्तीश की जा रही है कि उसके साथ और कौन लोग जुड़े हैं। सेना से रिटायर होने के बाद भी वह किस तरह गोपनीय दस्‍तावेज हासिल करता था, इसकी भी जांच की जा रही है।