लाइव टीवी

हैदराबाद: गैंगरेप पीड़िता के कपड़ों पर मिले दाग और मारे गए आरोपियों का DNA टेस्ट पूरा, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

Updated Dec 13, 2019 | 12:38 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Hyderabad Gang rape Murder: हैदराबाद में वेटनरी महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी और फिर उसकी हत्या के बाद आरोपियों को एनकाउंटर में मार दिया गया। अब इनके डीएनए रिपोर्ट में चोंकाने वाले खुलासे हुए हैं।

Loading ...
हैदराबाद गैंगरेप व मर्डर
मुख्य बातें
  • हैदराबाद गैंगरेप व हत्या मामले में पीड़िता और आरोपियों का डीएनए जांच पूरा
  • पीड़िता के कपड़ों पर पाए गए दाग और आरोपियों के डीएनए हुए मैच
  • पीड़िता का डीएनए और उसके परिवार के सदस्यों के डीएनए भी हो गए मैच
  • इस जघन्य वारदात में शामिल चारों आरोपियों को तेलंगाना पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था

नई दिल्ली : हैदराबाद के चत्तनपल्ली में फ्लाइओवर के नीचे मिली जली हुई लाश की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक बेरहमी से जलाई गई उस लाश के डीएनए वेटनरी डॉक्टर के परिवार के सदस्यों से मैच कर गए हैं। इसके साथ ही वेटनरी डॉक्टर के शव के डीएनए जांच में ये भी पाया गया कि घटनास्थल पर पाए गए सीमेन के धब्बे उन चारों आरोपियों में से दो से मिलते जुलते हैं।

ये दो आरोपी वहीं हैं जिन्हें अन्य दो आरोपियों के साथ पुलिस ने एक एनकाउंटर में मार गिराया था। चारों आरोपियों मोहम्मद आरिफ, जे शिवा, जे नवीन और चेन्नाकेशवुलु के पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने के बाद 6 दिसंबर को सैइबराबाद पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार ने कहा था कि पुलिस ने आरोपियों के डीएनए सैंपल ले लिए हैं।

उन्होंने कहा था कि आरोपियों के डीएनए सैंपल ये साबित करेंगे कि वेटनरी डॉक्टर के साथ गैंगरेप और मर्डर में उन्हीं का हाथ था। इसके साथ ही ये डीएनए सैंपल तेलंगाना और पड़ोसी राज्यों में हुए अन्य अपराधों के जांच में भी अहम खुलासे करेगा।

बताया जाता है कि आरोपियों के डीएनए सैंपल और वेटनरी डॉक्टर के डीएनए सैंपल को जांच के लिए एफएसएल भेजा गया था जिसकी रिपोर्ट गुरुवार को सामने आई है। सूत्रों के मुताबिक पीड़िता के शरीर के उपरी हिस्से के जले हुए बोन को डीएनए जांच के लिए भेजा गया था। पीड़िता का डीएनए उसके परिवार के सदस्यों से मैच हो गया। 

पुलिस से जुड़े सूत्रों के मुताबिक डीएनए रिपोर्ट और घटनास्थल पर पाए गए सबूतों जैसे पीड़िता के चप्पल, जूलरी और कपड़ों से इस बात की पुष्टि हो गई कि जली हुई बॉडी दिशा की ही है।

फोरेंसिक एक्सपर्ट ने घटनास्थल से पाए गए पीड़िता के कपड़ों और स्कार्फ से सीमेन के जो दाग पाए गए उसकी भी जांच की गई जो आरोपियों के डीएनए से मेल खाती है। पुलिस के मुताबिक अन्य लैब में कराई जा रही जांच के रिपोर्ट का अभी इंतजार किया जा रहा है।