लाइव टीवी

बीवी के आड़े-टेढ़े दांत पति को नहीं थे पसंद, दे दिया 'तीन तलाक'

Updated Nov 01, 2019 | 11:18 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

बीवी के आड़े टेढ़े दांत की वजह से पति उसे नापसंद करता था। नफरत की इंतेहां इस कदर बढ़ गई कि उसने इथनी सी बात पर उसे तीन तलाक कहकर तलाक दे दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
ट्रिपल तलाक

हैदराबाद : हैदराबाद पुलिस ने एक ऐसे शख्स के खिलाफ केस दर्ज किया है जिसने अपनी पत्नी को सिर्फ इसलिए तलाक दे दिया क्योंकि उसके आड़े-टेढ़े दांत थे। रुकसाना बेगम ने आरोप लगाया है कि उसका पति मुस्तफा और उसके ससुराल वाले उससे अक्सर दहेज की मांग करते थे और इसी बात पर उसके साथ अक्सर मारपीट करते थे। बेगम की शादी मुस्तफा से 27 जून 2019 को हुई थी। 

पुलिस के मुताबिक 31 अक्टूबर को मुस्तफा के खिलाफ आईपीसी की धारा 498 ए, डाउरी एक्ट और ट्रिपल तलाक एक्ट के तहत एक केस दर्ज किया गया। मामले में आगे की जांच जारी है। सर्कल इस्पेक्टर के. चंद्रशेखर ने बताया कि हमें बेगम की तरफ से शिकायत मिली कि उसके आड़े-टेढ़े दांत की वजह से उसके पति ने इसे तीन बार तलाक बोल कर उसे तलाक दे दिया।

उसने ये भी बताया कि वह उसके साथ दहेज के नाम पर मारपीट भी करता था। बेगम ने पुलिस को बताया कि शादीके वक्त मुस्तफा और उसके परिवार ने उससे काफी रुपए पैसों और सामान की मांग की थी। उसने बताया कि मेरे परिवार ने उनकी सभी मांगें पूरी कर दी थी लेकिन उनका लालच पूरा नहीं हुआ था। 

शादी के बाद पति और उसके ससुराल वालों ने उसके मायके से और रुपए और सोना चांदी लाने की मांग करने लगे। बेगम ने बताया कि मुस्तफा ने उसके भाई से एक मोटरसाइकिल भी खरीदवाई थी। वे आए दिन उसके साथ मारपीट करते थे। बेगम ने बताया कि आखिर में मुस्तफा ने उसे कहा कि उसके दांत टेढ़े-मेढ़े है इसलिए वह उसे पसंद नहीं करता है।

उसने ये भी कहा कि वह उसके साथ अब और नहीं रहना चाहता है। उसके ससुराल वालों ने भी उसे 10 से 15 दिनों तक के लिए कमरे में बंद कर दिया था। जब एक दिन बेगम बीमार पड़ गई तो उसके पति और ससुराल वालों ने उसे उसी हालत में उसके मायके छोड़ आए। 

उसने अपनी शिकायत में बताया कि मैंने आखिरकार तंग आकर स्थानीय पुलिस थाने में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी जिसके बाद मेरे पति और ससुराल वाले मेरे साथ समझौता करने को राजी हो गए। मुस्तफा ने कहा कि वह उसे वापस अपने घर ले जाए। लेकिन 1 अक्टूबर को वह मेरे घर आया और कहा कि वह मुझे अपने साथ लेकर नहीं जाएगा और फिर उसने मेरे और मेरे माता-पिता के साथ गाली गलौज भी शुरू कर दी। 

12 अक्टूबर को एक बार फिर से बेगम ने मुस्तफा से बात करने की कोशिश की जिसके बाद उसने फोन पर दोबारा से तीन तलाक बोल दिया। इसके बाद आखिरकार 26 अक्टूबर को पीड़िता ने पति और ससुराल वालों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी। उसने कहा है मुझे न्याय चाहिए, पुलिस ने बताया कि केस दर्ज कर इस मामले की जांच की जा रही है।