लाइव टीवी

Hyderabad rape case: हैदराबाद पुलिस ने 5 आरोपियों की पहचान की, 3 नाबालिग, 1 गिरफ्तार, विधायक का बेटा शामिल नहीं

Updated Jun 03, 2022 | 22:43 IST

तेलंगाना के हैदराबाद में शनिवार यानी 28 मई को एक क्लब में पार्टी के लिए गई एक नाबालिग लड़की के साथ मर्सिडीज कार के अंदर कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया। पुलिस ने मामले में पांच आरोपियों की पहचान की है। एक को गिरफ्तार किया गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
कथित तौर पर इसी कार में गैंग रेप किया गया
मुख्य बातें
  • हैदराबाद के पॉश जुबली हिल्स इलाके में एक कार में एक नाबालिग लड़की के साथ गैंग रेप
  • घटना का पता तब चला जब लड़की के पिता ने उसकी गर्दन पर चोट के निशान देखे
  • बच्चों का संरक्षण (पोक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया

हैदराबाद बलात्कार केस पर वेस्ट जोन डीसीपी जोएल डेविस ने कहा है कि पीड़िता दोषियों के बारे में कुछ नहीं बता सकी। उसने केवल एक नाम का खुलासा किया और उन्हें पकड़ने के लिए तुरंत विशेष टीमों का गठन किया गया। सीसीटीवी फुटेज बरामद किया गया। हमने सीसीटीवी फुटेज और पीड़िता के बयान के अनुसार 5 अपराधियों की पहचान की है। जिन 5 अपराधियों की पहचान की गई है, उनमें से तीन नाबालिग हैं। एक आरोपी सादुद्दीन मलिक को गिरफ्तार कर लिया गया है। गृह मंत्री के दामाद के शामिल होने का आरोप निराधार है।

उन्होंने कहा कि कानून का उल्लंघन करने वाले एक किशोर के लिए हमें लीड मिल सकता है। रात होने के कारण हम उसे पकड़ नहीं पाए, मुझे उम्मीद है कि हम कल उसे पकड़ पाएंगे। वह एक VIP का बेटा है। विधायक के बेटे पर मीडिया में खूब आरोप लगे। पीड़िता के बयान, सीडीआर विश्लेषण और सीसीटीवी फुटेज के अनुसार, वह उन 5 में से नहीं था। हम अभी और सबूतों की जांच कर रहे हैं। 

इससे पहले पुलिस का कहना था कि जुबली हिल्स थाना क्षेत्र में 28 मई को अपनी नाबालिग बेटी से कथित तौर पर बलात्कार करने के आरोप में एक व्यक्ति की शिकायत के आधार पर 5 नाबालिगों के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज किया गया। शिकायत में यह भी कहा गया है कि लड़की को कुछ लड़कों ने एक कार में बैठाया। जोएल डेविस ने कहा कि POCSO अधिनियम की धारा 354, 323 IPC और धारा 9 r/w 10 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

अपराध के दिन हैदराबाद बलात्कार पीड़िता ने जिस पब का दौरा किया था उसके प्रबंधक साई किरण ने कहा कि उनकी परीक्षा समाप्त हो गई थी और केवल भोजन और मॉकटेल- शून्य शराब के लिए 150 लोगों के लिए हमारा स्थान बुक किया था। हमने अपनी शराब पूरी तरह से जब्त कर ली और उसके बाद ही लोगों को अंदर जाने दिया। इसे ईशान नाम के शख्स ने बुक किया था और उसने 150 लोगों की गारंटी दी थी। बाद में 30 और लोगों को जोड़ा गया। हमने अपनी तरफ से सुरक्षा मुहैया कराई थी। हम परिसर में प्रवेश करने वाले मेहमानों के अल्कोहल स्तर का भी परीक्षण करते हैं। हमने सिगरेट पीने की भी इजाजत नहीं दी। पुलिस हमसे पूछ रही है कि वास्तव में अंदर क्या हुआ था। क्या किसी ने लड़की के साथ दुर्व्यवहार किया? हम परिसर के अंदर सुरक्षा प्रदान करते हैं, अंदर कुछ नहीं हो सकता। घटना तब हुई जब उन्होंने उसे बाहर अपनी कार में बिठाया।

Hyderabad : पब से लौट रही 17 साल की लड़की से गैंगरेप, सभी आरोपी नाबालिग