लाइव टीवी

600 से ज्यादा लॉकरों में छिपा रखे थे करोड़ों रुपए, नोएडा में पूर्व IPS के दफ्तर में छापा

Updated Feb 02, 2022 | 08:53 IST

IT raid in Noida : रिपोर्ट के मुताबिक आयकर विभाग के अधिकारी रविवार शाम नोएडा के सेक्टर 50 पहुंचे और बेसमेंट की तलाशी ली। बेसमेंट के लॉकरों में बड़ी मात्रा में 2000 एवं 500 रुपए की बेहिसाब नकदी बरामद हुई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
नोएडा के सेक्टर 50 में आईटी का रेड। -प्रतीकात्मक तस्वीर

नोएडा : पुलिस के एक पूर्व पुलिस अधिकारी के यहां आयकर विभाग की छापेमारी में करोड़ों रुपए की बरामदगी हुई है। विभाग के अधिकारियों ने रविवार देर शाम पूर्व आईपीएस के नोएडा ऑफिस में छापे की कार्रवाई को अंजाम दिया। बेहिसाब नकदी को दफ्तर के बेसमेंट में बने करीब 650 लॉकरों में छिपाकर रखा गया था। सूत्रों का कहना है कि पूर्व आईपीएस बेसमेंट से एक फर्म चला रहे थे। 

नोएडा के सेक्टर 50 में है दफ्तर
रिपोर्ट के मुताबिक आयकर विभाग के अधिकारी रविवार शाम नोएडा के सेक्टर 50 पहुंचे और बेसमेंट की तलाशी ली। बेसमेंट के लॉकरों में बड़ी मात्रा में 2000 एवं 500 रुपए की बेहिसाब नकदी बरामद हुई। विभाग इस बरामदगी के बारे में अभी आधिकारिक बयान जारी करने वाला है। अब इस बात की जांच की जा रही है कि इस रकम का बेनामी संपत्ति से कोई कनेक्शन तो नहीं है। जानकारी के अनुसार, पूर्व आईपीएस अधिकारी को समाजवादी पार्टी का काफी करीबी बताया जाता है।

आईटी ने यूपी में कई जगहों पर छापे मारे 
गत सोमवार को आयकर विभाग ने उत्तर प्रदेश में वाराणसी, जौनपुर सहित 10 से ज्यादा जगहों पर छापे मारे। छापे की इस कार्रवाई में आभूषण विक्रेताओं के ठिकानों की तलाशी ली गई। बरामद रकम की जांच के लिए विभाग ने कई टीमें बनाई हैं।