लाइव टीवी

लॉरेंस बिश्नोई को ले जाया गया पंजाब, मानसा की अदालत में होगी पेशी

Updated Jun 15, 2022 | 08:32 IST

लॉरेंस बिश्नोई को मानसा की अदालत में पेश किया जाएगा। बता दें कि अदालत के निर्देश के बाद उसे पंजाब पुलिस को सौंप दिया गया है।

Loading ...
अब पंजाब पुलिस की कस्टडी में लॉरेंस बिश्नोई
मुख्य बातें
  • सिद्धू मूसेवाली की हत्या में लॉरेंस बिश्नोई के हाथ का शक
  • बिश्नोई अपने आपको बेगुनाह बता रहा है
  • दिल्ली पुलिस, पंजाब पुलिस ने मास्टरमाइंड माना है

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई की भूमिका सवालों के घेरे में है। यह बात अलग है कि दिल्ली पुलिस की पूछताछ में वो अपने आपको बेगुनाह बताता है। इन सबके बीच अदालत के निर्देश के बाद पंजाब पुलिस उसे मंशा ले जाया जा रहा है जहां अदालत के सामने पेश किया जाएगा। मंगलवार को सुनवाई के दौरान पंजाब के महाधिवक्ता अनमोल रतन सिद्धू ने कोर्ट से कहा कि गैंगस्टर की सुरक्षा सुनिश्चित करने की पूरी जिम्मेदारी राज्य की होगी।पंजाब सरकार के वकील ने पटियाला हाउस कोर्ट में ड्यूटी मजिस्ट्रेट से कहा था कि पंजाब पुलिस के करीब 50 पुलिसकर्मी होंगे दो बुलेटप्रूफ वाहन होंगे, रास्ते में 12 वाहन दौड़ेंगे जिससे रास्ता साफ होगा.सभी रास्तों की वीडियोग्राफी कराई जाएगी। सिद्धू ने कहा कि इस तरह के मामलों में सुप्रीम कोर्ट के आदेश को बरकरार रखा जाएगा।

अब पंजाब पुलिस के हवाले है बिश्नोई
कोर्ट के निर्देश के मुताबिक दिल्ली से निकलने से पहले बिश्नोई का मेडिकल नियम कानून के तहत राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कराया गया।  मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, मानसा, पंजाब के समक्ष पेश होने से पहले उनकी एक और चिकित्सा जांच होगी।ड्यूटी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट उमर कुमार ने पंजाब पुलिस के आवेदन को स्वीकार करते हुए कहा था कि आवेदक जांच अधिकारी एसपी धर्मवीर सिंह और जांच एजेंसी को निर्देश दिया जाता है कि वे पेश होने तक ट्रांजिट के दौरान आरोपी लॉरेंस बिश्नोई की सुरक्षा और सुरक्षा के लिए सभी उचित उपाय करें।

लॉरेंस बिश्नोई मुख्य साजिशकर्ता

पंजाब पुलिस ने इससे पहले मंगलवार को अदालत में कहा था कि गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में लॉरेंस बिश्नोई एक प्रमुख साजिशकर्ता है और उसने गैंगस्टर के ट्रांजिट रिमांड की मांग की ताकि उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा सके।इसके अलावा, पंजाब पुलिस ने कहा कि सिद्धू मूस वाला हत्याकांड की जांच के दौरान गिरफ्तार किए गए आरोपियों के इकबालिया बयान दर्ज किए गए थे, जिसमें यह स्पष्ट रूप से कहा गया था कि लॉरेंस बिश्नोई ने सह-आरोपियों को प्लानिंग के साथ हत्या करने का आदेश दिया था।