लाइव टीवी

यूपी के एटा में कथित Love Jihad मामला, आरोपी के पूरे परिवार पर केस, 6 पहुंचे सलाखों के पीछे

Updated Dec 22, 2020 | 12:31 IST

कथित 'लव जिहाद'  का मामले में उत्तर प्रदेश के एटा में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी परिवार के 6 सदस्यों को जेल भी भेज दिया है वहीं  कुछ आरोपी अभी भी फरार हैं।

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश के एटा जिले में कथित 'लव जिहाद'  का मामला सामने आया है बताया जा रहा है कि आरोपी के पूरे परिवार के खिलाफ मामला दर्ज कर 6 सदस्यों को जेल भी भेज दिया गया है, घटना के सामने आने के बाद पुलिस ने दस लोगों पर केस दर्ज किया था,गौरतलब है कि एटा में एक पीड़ित परिवार ने हाल ही में पास हुए लव जिहाद अधिनियम के तहत केस दर्ज करवाया है।

पुलिस ने मुख्य आरोपी और अन्य 6 नजदीकी रिश्तेदारों को जेल भेज दिया है वहीं कुछ आरोपी अभी भी फरार हैं जिनके खिलाफ 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है।

बताते हैं कि एटा की निवासी एक युवती का मुस्लिम युवक के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। एक महीने पहले वह घर से भाग गई और शादी कर ली थी, इस मामले में एटा पुलिस ने पिछले ही हफ्ते ही जावेद और उनके परिवार की महिलाओं समेत 10 लोगों पर जलेसर पुलिस थाने में केस दर्ज किया था इस मामले में अब कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने कहा कि जावेद और उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ आईपीसी के सेक्शन 366 के साथ ही उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश के तहत केस दर्ज कर लिया है।