लाइव टीवी

Madhya Pradesh: खरगोन में अवैध हथियारों की फैक्ट्री का भांडाफोड़, 7 बदमाश चढ़े पुलिस के हत्थे

Updated Apr 30, 2022 | 12:29 IST

Madhya Pradesh के खरगौन में अवैध हथियारों की फैक्ट्री पकड़ी गई, पुलिस ने 7 बदमाशों को इस मामले में गिरफ्तार किया है। पुलिस को शक है कि गिरफ्तार बदमाशों के तार दंगों से जुड़े हो सकते है।

Loading ...
MP: खरगौन में अवैध हथियारों की फैक्ट्री पकड़ी गई
मुख्य बातें
  • खरगोन में पुलिस ने अवैध हथियार बनाने और बेचने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया
  • अवैध हथियार बनाने और बेचने का काम करने वाले 7 बदमाश अरेस्ट
  • खरगोन हिंसा में अभी तक 177 आरोपी हो चुके हैं गिरफ्तार

Khargone, Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के हिंसा प्रभावित खरगोन में  गोगावा पुलिस ने एक अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का भांडाफोड़ किया है। पुलिस ने सिगनुर गांव में दबिश देकर अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए 17 अवैध पिस्टल के साथ भारी मात्रा में अवैध हथियार बनाने की सामग्री जब्त की। इस दौरान पुलिस ने सात बदमाशों को भी अरेस्ट किया है। मध्य प्रदेश के खरगौन में 10 अप्रैल को हुए दंगे के बीच शांति बहाली के प्रयास में जुटी पुलिस को शक है कि गिरफ्तार लोगों के तार दंगों से जुड़े हो सकते हैं।

दंगों के दौरान किए थे हथियार सप्लाई

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए सभी बदमाश हथियार बनाकर दूसरे राज्यों में भी बेचते थे और इन्होंने खरगोन दंगों के लिए भी हथियार सप्लाई की थी। जिन लोगों को गिरफ्तार किया है उनमें एसपी  सिद्धार्थ चौधरी को गोली मारने वाले आरोपी मोहसिन को पिस्टल सप्लाई करने वाला आरोपी तूफान सिंह भी शामिल है।

MP: खरगोन हिंसा के पीड़ितों की मदद के लिए आगे आई शिवराज सरकार, जारी किए 1 करोड़ रुपये

एसपी ने किया ये खुलासा

खरगोन के पुलिस अधीक्षक, आईपीएस अंकित जायसवाल ने अवैध हथियारों की फैक्ट्री के बाद बाद पकड़े गए बदमाशों के बारे में खुलासा करते हुए कहा, 'हम लोगों को मुखबिर द्वारा सूचना मिल रही थी कि खरगोन से अवैध हथियार बाहर सप्लाई हो रहे हैं। साथ ही एसपी सिद्धार्थ चौधरी को गोली मारने वाले आरोपी मोहसिन उर्फ वसीम ने भी बताया था कि उसने पिस्टल तूफान सिंह नाम के एक व्यक्ति से खरीदी थी। जिसके आधार पर हमारी टीम ने थाना गोगावा के सिगनूर गांव में दबिश दी। जहां से हमने 6 अवैध हथियार बनाने के कारखाने पकड़े।'  

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश के खरगोन शहर में इस महीने की शुरुआत में रामनवमी समारोह के दौरान भड़की हिंसा के सिलसिले में पुलिस ने अब तक 177 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

राजनीतिक फायदे के लिए माहौल खराब किया जा रहा, रामनवमी-हनुमान जयंती पर पहले ऐसी घटनाएं नहीं हुईं: संजय राउत