लाइव टीवी

Madurai: इतनी सी बात पर दलित छात्र के उपर सहपाठी ने कर दिया ब्लेड से हमला, नाबालिग के खिलाफ मामला दर्ज

Updated Oct 14, 2019 | 12:15 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Tamilnadu News: तमिलनाडु के मदुरई में 14 वर्षीय एक दलित छात्र के उपर धारदार ब्लेड से हमला किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी नाबालिग छात्र के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspGetty Images
ब्लेड से हमला (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • दलित छात्र के उपर सहपाठी ने ही कर दिया ब्लेड से हमला
  • उंची जाति के उस छात्र को उससे बात करना नहीं आया पसंद
  • शरारत-शरारत में ही क्लासरुम के अंदर दे दिया इस वारदात को अंजाम
  • नाबालिग आरोपी के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया मामला

मदुरई: तमिलनाडु के मदुरई में स्कूल में पढ़ने वाले 14 वर्षीय एक दलित बालक की ब्लेड मारकर घायल किए जाने का मामला सामने आया है। मामला मदुरई जिले के वाडीपट्टी गांव का बताया जाता है। स्कूल में ही किसी उंची जाति के एक दूसरे छात्र ने उसके उपर तेज धारदार ब्लेड से वार कर उसे घायल कर दिया। दोनों एक ही कक्षा में पढ़ने वाले बताए जाते हैं। 

इसने उस दलित छात्र के उपर पहले जातिगत टिप्पणी की थी इसके बाद ब्लेड से उसपर हमला कर दिया। पीड़ित छात्र की पीठ में दाहिने तरफ काफी गहरे चोट के निशान पाए गए हैं जिसके बाद राजाजी सरकारी अस्पताल में उसका इलाज कराया जा रहा है। छात्र के माता-पिता ने बताया कि अब तक जाति के नाम पर उसके परिवार में किसी पर भी जानलेवा हमला नहीं किया गया था।

उन्होंने बताया कि 14 वर्षीय छात्र आर सरावना कुमार 9वीं कक्षा का छात्र है। बच्चे के पिता के रामू जो एक दिहाड़ी मजदूरी का काम करते हैं उसकी शिकायत के आधार पर पलामेडू पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया गया है। नाबालिग आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।   

यह घटना स्कूल परिसर में ही घटी। पुलिस से जुड़े सूत्रों ने बताया कि आरोपी छात्र ने सरावना के दोस्त मोहनराज का बैग शरारतवश लेकर कहीं छुपा दिया। जब मोहनराज अपना बैग ढ़ूंढ़ने लगा तो इसमें सरावना ने भी उसका साथ दिया। जब उसने आरोपी बालक से सवाल पूछे दलित बालक के द्वारा सवाल पूछे जाने से अपमानित महसूस हुआ। 

इसी दौरान उसने उस पर जातिगत टिप्पणी की और फिर ब्लेड से हमला कर दिया। पीड़ित के मा-बाप ने स्कूल से ये सुनिश्चित करने को कहा है कि आगे से किसी के साथ जातिगत भेदभाव ना इसके लिए वे कोई कठोर कदम उठाएं।