लाइव टीवी

शर्मनाक! काम के बहाने लड़कियों को केबिन में बुलाकर घिनौनी हरकत करता था टीचर, काली करतूत ऐसे आई सामने

Updated Feb 05, 2020 | 17:39 IST

अभिभावक बड़े भरोसे के साथ बच्‍चों को स्‍कूल भेजते हैं और टीचर्स के लिए उनके मन में खूब सम्‍मान भी होता है। लेकिन कुछ शिक्षक अपनी घिनौनी हरकत से इस भरोसे को तार-तार कर देते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
टीचर पर लड़कियों के साथ घिनौनी हरकत करने का आरोप है (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

औरंगाबाद : किशोर उम्र के लड़के-लड़कियों के साथ बढ़ती यौन अपराध की घटनाओं के बीच महाराष्‍ट्र के औरंगाबाद से एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां टीचर ने ही स्‍कूली छात्राओं को पॉर्न वीडियो देखने पर मजबूर किया। इस दौरान वह उन्‍हें अजीब नजरों से घूरे जा रहा था। उसने लड़कियों को धमकी दी कि वे किसी से इस बारे में न बताएं, वरना इसके गंभीर परिणाम होंगे। ले‍किन उसकी घिनौनी करतूत अंतत: सामने आई और उसके खिलाफ पॉक्‍सो एक्‍ट के तहत केस दर्ज किया गया।

यह घटना यूं तो 6 जनवरी की ही बताई जा रही है, पर लड़कियों के अभिभावकों ने तब बस स्‍कूल प्रशासन को पत्र लिखकर अपना विरोध जता दिया था और शिक्षक के खिलाफ केस दर्ज करवाने के लिए आगे नहीं आए थे। लगभग एक महीने के बाद उन्‍होंने इस मसले पर अपनी चुप्‍पी तोड़ी और बीते सप्‍ताह एक बच्‍ची के परिवार के सदस्‍यों ने महाराष्‍ट्र पुलिस के दामिनी दस्‍ते को पत्र लिखकर इस बारे में जानकारी दी।

इसके बाद पुलिस हरकत में आई और स्‍कूल जाकर कई स्‍टूडेंट्स से पूछताछ की। आरोप है कि टीचर किसी न किसी काम के बहाने लड़कियों को अपने केबिन में बुलाता था और फिर अपने मोबाइल पर उन्‍हें पॉर्न वीडियो दिखाता था। इन तीनों लड़कियों के साथ भी उसने यही किया और उन्‍हें किसी को भी इस घटना के बारे में बताने पर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी थी।

टीचर की धमकी से पहले तो लड़कियां डर गईं। लेकिन उनके हाव-भाव में बदलाव को लेकर जब घरवालों ने उनसे पूछताछ की तो वे रो पड़ीं और उन्‍हें बताया कि टीचर ने उनके साथ किस तरह की हरकत की। उन्‍होंने स्‍कूल के कुछ अन्‍य शिक्षकों से भी इस बारे में बात की कि आरोपी टीचर ने उनके साथ किस तरह की घिनौनी हरकत की। लड़कियों से आपबीती सुनने के बाद उनके परिजनों ने इस बारे में स्‍कूल प्रशासन को पत्र लिखा, जिस पर कार्रवाई करते हुए स्‍कूल प्रशासन ने पहले तो उसका तबादला कर दिया और अब उसे निकालने की तैयारी में जुट गया है।