लाइव टीवी

मुंबई में गे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, आपत्तिजनक वीडियो बनाकर करते थे ब्लैकमेल

Updated Jan 19, 2022 | 14:19 IST

महाराष्‍ट्र में पुलिस ने एक गे सेक्‍स रैकेट का भंडाफोड़ किया है, जिसमें शामिल लोग एक ऑनलाइन एप के जरिये लोगों को फंसाते थे और उनसे पैसे वसूल करते थे। इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
मुंबई में गे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, आपत्तिजनक वीडियो बनाकर करते थे ब्लैकमेल

मुंबई : महाराष्‍ट्र के मालवानी में पुलिस ने गे सेक्‍स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी बीते कई महीनों से ऑनलाइन डेटिंग एप ग्राइंडर के जरिये सेक्‍स रैकेट चलाते थे और आपत्तिजनक वीडियो बनाकर लोगों को ब्‍लैकमेल भी करते थे। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। शुरुआती जांच के मुताबिक, इसमें कई हाई प्रोफाइल लोगों के शामिल होने की जानकारी भी सामने आ रही है।

पुलिस ने यह कार्रवाई एक शिकायत के आधार पर की है, जिसमें एक शख्‍स ने आरोप लगाया कि पांच लोगों ने न सिर्फ उसे पीटा, बल्कि उसके पास से नकदी व एटीएम कार्ड भी छीन लिए और धमकाकर एटीएम का पिन भी पूछ लिया। इतना ही नहीं, उसका आ‍पत्तिजनक वीडियो भी सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। इस शिकायत पर एक्‍शन लेतेत हुए पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार किया है, जबकि दो अन्‍य फरार बताए जा रहे हैं।

33 महिलाओं को देह व्यापार मे थी धकेलने की तैयारी, BSF की सतर्कता से बचाईं गईं

ऑनलाइन एप के जरिये फंसाते थे जाल में

प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक, इस गिरोह से जुड़े लोग ऑनलाइन एप के जरिये गे लोगों से संपर्क करते थे और उनसे पैसे लेकर सेक्स मुहैया कराने का वादा करते थे। आरोपियों ने कथित तौर पर एक कंपनी में अकाउंटेंट के तौर पर काम करने वाले 23 साल के युवक को झांसे में लिया था। युवक ने पुलिस को बताया कि उससे हर घंटे के हिसाब से 1000 रुपये की एक हजार रुपए की मांग की गई थी और सब कुछ फाइनल होने के बाद वह आरोपियों द्वारा बताए पते पर पहुंचा था।

पीड़‍ित शख्‍स ने बताया कि जब वह आरोपियों द्वारा बताए पते पर पहुंचा तो वहां पहले से ही चार-पांच लोग मौजूद थे, जिन्‍होंने उसे बुरी तरह पीटा और उसका फोन, पर्स तथा आभूषण सब छीन लिए। यहां त‍क कि एटीएम कार्ड और उसका प‍िन भी जबरन पूछा। आरोपियों ने उसका एक आपत्तिजनक वीडियो भी अपने फोन से बना लिया और अधिक पैसे की मांग करते हुए इसे घरवालों को दिखाने तथा इंटरनेट पर वायरल कर देने की धमकी दी।

दबोचा गया 'सनकी सीरियल किलर', लड़कियों का रेप कर दबा देता था गला, आगरा नहर में लगाता था लाश को ठिकाने

किसी तरह चंगुल से निकला युवक

युवक का कहना है कि वह पैसे लाने के बहाने आरोपियों के चंगुल से आजाद हुआ था और फिर घर पहुंचकर उसने परिवार के सदस्‍यों को इसकी जानकारी दी। आरोपी भी उसके पीछे-पीछे घर के बाहर तक पहुंचे थे और बाहर उसका इंतजार कर रहे थे। लेकिन जब उन्‍होंने देखा कि युवक अपने परिवार के कुछ सदस्‍यों के साथ बाहर आ रहा है तो वे मौके से फरार हो गए, जिसके बाद युवक ने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई।