लाइव टीवी

Shocking! पति की नौकरी पर थी नजर, प्रेमी संग मिलकर महिला ने रची खौफनाक साजिश

Updated Aug 02, 2021 | 10:47 IST

महाराष्‍ट्र के चंद्रपुर जिले में पति की हत्‍या की साजिश कथित तौर पर उसकी पत्‍नी ने ही रची। बताया जा रहा है कि बहन के देवर के साथ उसके संबंध थे, जिसके साथ वह बाकी का जीवन ब‍िताना चाहती थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
Shocking! पति की नौकरी पर थी नजर, महिला ने रची खौफनाक साजिश (साभार : iStock)

नागपुर : महाराष्‍ट्र के चंद्रपुर जिले से चौंकाने वाली वारदात सामने आई है, जहां एक महिला ने अपनी मां और प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्‍या की साजिश रची, ताकि वह अनुकंपा के आधार पर पति की जगह नौकरी पा सके और फिर बाकी का जीवन प्रेमी के साथ गुजार सके। उसने बड़ी सफाई के साथ वारदात को अंजाम दिया था, लेकिन पुलिस की जांच में शक पत्‍नी पर ही उठा और जब मामले का खुलासा हुआ तो हर कोई चौंक गया।

पुलिस की जांच में अब तक जो कुछ भी सामने आया है, उकसे मुताबिक महिला का पति वेस्‍टर्न कोलफील्‍ड्स लिमिटेड (WCL) में कार्यरत था। पत्‍नी के साथ उसके रिश्‍ते बहुत अच्‍छे नहीं थे। उसकी पत्‍नी का संबंध अपनी ही बहन के देवर से था, जिसके साथ वह बाकी की जिंदगी बिताना चाहती थी। ऐसे में उसने प्रेमी के साथ मिलकर पति को रास्‍ते से हटाने की साजिश रची, ताकि वह उसकी जगह नौकरी पा सके और प्रेमी के साथ जीवन जी सके।

शव के निशान पर जख्‍म से गहराया शक

अब तक की जांच में सामने आया है कि महिला का पति शराब का आदी था और नशे की हालत में कई बार महिला के साथ दुर्व्‍यवहार भी करता था। ऐसे में महिला की मां ने भी उसका साथ दिया। महिला की उम्र जहां 25 साल बताई जा रही है, वहीं उसके पति की उम्र 34 साल की थी। उसका शव वर्धा नदी के किनारे सास्‍ती रोड पर मिला था, लेकिन पुलिस को शव पर जख्‍म के निशान मिलने के बाद हत्‍या का संदेह गहराया था।

पुलिस ने पूछताछ की और जांच आगे बढ़ी तो हत्‍या की वारदात में पत्‍नी का हाथ होने का संदेह सामने आया। बताया जा रहा है कि महिला के प्रेमी ने हत्‍या की इस वारदात के लिए अपने एक दोस्‍त की भी मदद ली थी, जिसने महिला के पति को रास्‍ते में शराब की दुकान पूछने के बहाने रोका। फिर दोनों साथ ही वहां चल पड़े। इस दौरान उसने महिला के पति को खूब शराब प‍िलाई और जब वह नशे की हालत में पहुंच गया तो गला घोंटकर उसकी हत्‍या कर दी और फिर गले पर ब्‍लेड भी मारी। पुलिस ने इस मामले में मृतक की पत्‍नी, उसके प्रेमी और चार अन्‍य आरोपियों को गिरफ्तार किया है।