लाइव टीवी

झपटमारों से बचने के लिए घर में घुसा, बच्चा चोरी के संदेह में गंवानी पड़ी जान

Updated Sep 22, 2019 | 06:00 IST | भाषा

एक शख्स के साथ दुर्भाग्यपूर्ण और चौंकाने वाली घटना सामने आई है जहां झपटमारों से बचते हुए शख्स एक घर में घुस गया और वहां तीन लोगों ने बच्चा चोरी के संदेह में उसकी पिटाई कर दी। पीड़ित ने दम तोड़ दिया है।

Loading ...
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: पीछा कर रहे झपटमारों से जान बचाने के लिए अनजान के घर में घुसने पर बच्चा चोरी के संदेह में एक व्यक्ति के साथ मारपीट की घटना के तीन सप्ताह बाद उस व्यक्ति ने शनिवार को दम तोड़ दिया। पुलिस ने बताया कि तीन सितंबर को तीन लोगों ने अशोक विहार निवासी गोविंद (27) की पिटाई कर दी थी। शनिवार को एक अस्पताल में उसकी मौत हो गयी।

पुलिस ने पूर्व में कहा था कि घटना के संबंध में चार सितंबर को जेलरवाला बाग के निवासी यशवंत कुमार, राकेश यादव और फूलचंद को गिरफ्तार किया गया था। तीनों अभी न्यायिक हिरासत में हैं । एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास) और 34 (समान इरादे से कई लोगों द्वारा किया गया कृत्य) के तहत एक मामला दर्ज किया गया था ।

पुलिस ने बताया कि घटना के बाद गोविंद को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था ,जहां उपचार के बाद उसे छुट्टी दे दी गयी थी। लेकिन बैचेनी के बाद उसे हाल में सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था । शनिवार को पुलिस ने बताया कि अस्पताल ने उन्हें सूचित किया कि घायल गोविंद की मौत हो गयी ।

डॉक्टरों के मुताबिक, अंदरूनी चोट पहुंचने के कारण गोविंद की मौत हो गयी। पोस्टमार्टम के बाद शव को परिवार के हवाले कर दिया गया। पूर्व में पुलिस ने बताया था कि गोविंद ने जांच के दौरान उन्हें बताया था कि वह जब तीन सितंबर को रेलवे लाइन पार कर रहे थे तो दो लोगों ने कथित तौर पर उनका सामान छीनने की कोशिश की ।

उन्होंने बताया झपटमारों से बचने के लिए वह भागने लगे। मदद के लिए पास के मकानों का दरवाजा खटखटाया। झपटमारों से बचने के लिए वह कुमार के घर में घुस गए। कुमार को लगा कि गोविंद बच्चा चोर है और उसने उसकी पिटाई कर दी । उसके साथ यादव और फूलचंद ने भी पिटाई की ।