लाइव टीवी

मिर्ची गिरोह का सरगना आशू गिरफ्तार, सिर पर था 2.5 लाख का इनाम, 19 से ज्यादा मामलों में आरोपी

Updated Sep 06, 2020 | 07:48 IST

उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक कारोबारी और हापुड़ जिले में भाजपा नेता की हत्या के मामले में इनामी अपराधी प्रवीण उर्फ आशू उर्फ आकाश राजेंद्र सिंह को मुंबई में पकड़ा गया।

Loading ...
कुख्यात गैंगस्टर गिरफ्तार

मुंबई: उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक कारोबारी और हापुड़ जिले में भाजपा नेता की हत्या के मामले में मुंबई में एक इनामी अपराधी को पकड़ा गया। अपराध शाखा के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी प्रवीण उर्फ आशू उर्फ आकाश राजेंद्र सिंह (32) कुख्यात मिर्ची गिरोह का सरगना है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने सिंह और उसके गिरोह के सदस्यों पर 2.5 लाख रुपए का इनाम घोषित किया था। सिंह अपनी पहचान और हुलिया बदलकर पिछले कुछ महीने से मुंबई में रह रहा था। वह विले पार्ले इलाके के प्रेम नगर में एक बाजार में फल बेचने के काम में लग गया।

अधिकारियों ने बताया कि सिंह और उसके सहयोगियों ने सितंबर 2019 में हापुड़ में भाजपा नेता राकेश शर्मा (35) की कथित तौर पर हत्या कर दी थी। उन्होंने बताया कि हापुड़ के धौलाना थाने में हत्या का एक मामला दर्ज किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि इस साल जनवरी में नोएडा में कारोबारी गौरव चंदेल की हत्या के मामले में भी सिंह और उसके सहयोगियों की तलाश थी।

सिंह हत्या, हत्या के प्रयास, चोरी, लूट समेत गंभीर अपराध के 19 से ज्यादा मामलों में कथित तौर पर संलिप्त रहा है। सिंह अपनी पहचान छिपाकर पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और महाराष्ट्र में ठहरता था। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सुनील माने ने बताया, 'अपराध शाखा की यूनिट 11 के सहायक पुलिस निरीक्षक शरद जिने को आरोपी के बारे में सूचना मिली थी। इसके बाद उसे पकड़ लिया गया।' आरोपी को मुंबई पहुंची उत्तर प्रदेश पुलिस की एक टीम के हवाले कर दिया गया है।