लाइव टीवी

Odisha: 19 साल की कॉलेज छात्रा ने हॉस्टल के कमरे में किया सुसाइड, आत्महत्या के लिए 3 सीनियर्स को ठहराया जिम्मेदार

Updated Jul 03, 2022 | 13:05 IST

Odisha: मामले में कॉलेज के प्रिंसिपल निरंजन मिश्रा ने कहा कि उन्हें कॉलेज में रैगिंग की किसी घटना की जानकारी नहीं थी और छात्रा ने ऐसी कोई शिकायत नहीं की थी।

Loading ...
19 साल की कॉलेज छात्रा ने हॉस्टल के कमरे में किया सुसाइड। (सांकेतिक फोटो)
मुख्य बातें
  • कॉलेज छात्रा ने हॉस्टल के कमरे में किया सुसाइड
  • हॉस्टल के कमरे से पुलिस को मिला सुसाइड नोट
  • सुसाइड के लिए 3 सीनियर्स को ठहराया जिम्मेदार

Odisha: ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में बीजेबी ऑटोनॉमस कॉलेज की एक 19 साल की छात्रा ने 2 जुलाई को अपने हॉस्टल के कमरे में कथित रूप से सुसाइड कर लिया। पुलिस उपायुक्त प्रतीक सिंह ने कहा कि हिस्ट्री ऑनर्स के साथ प्लस-III आर्ट्स की फर्स्ट ईयर की छात्रा गर्ल्स हॉस्टल में अपने कमरे के अंदर लटकी हुई पाई गई।

 हॉस्टल के कमरे में कॉलेज छात्रा ने किया सुसाइड

द न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक कटक जिले के अथागढ़ की रहने वाली लड़की ने पिछले महीने ही कॉलेज में दाखिला लिया था। वहीं पुलिस को हॉस्टल के कमरे से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें मृतका ने कहा कि उसे कॉलेज के तीन सीनियर्स ने मानसिक रूप से प्रताड़ित किया था। हालांकि सुसाइड नोट में उसने किसी का नाम नहीं लिखा है। साथ ही ये भी पता नहीं चल पाया है कि तीनों हॉस्टल में रहते है या नहीं। 

एक और बुराड़ी कांड! महाराष्ट्र के सांगली में एक ही परिवार के 9 सदस्यों ने की सामूहिक आत्महत्या

सुसाइड नोट में 3 सीनियर्स को ठहराया जिम्मेदार

उसने अपने पिता को संबोधित करते हुए सुसाइड नोट में लिखा था कि लोग जानते हैं कि बीजेबी ऑटोनॉमस कॉलेज में रैगिंग नहीं होती है, लेकिन तीन सीनियर मेरे साथ रैगिंग के साथ परेशान कर रहे थे। सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रही छात्रा ने सुसाइड नोट में ये भी कहा कि वह उत्पीड़न के कारण अपनी पढ़ाई पर ध्यान नहीं कर पा रही थी।

वहीं कॉलेज के प्रिंसिपल निरंजन मिश्रा ने कहा कि उन्हें कॉलेज में रैगिंग की किसी घटना की जानकारी नहीं थी और छात्रा ने ऐसी कोई शिकायत नहीं की थी। इस बीच कटक में रहने वाली छात्रा की मां ने भुवनेश्वर के बडागड़ा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराते हुए उचित जांच की मांग की है। पुलिस ने कहा कि छात्रा ने ये कदम तब उठाया, जब उसके रूममेट सुबह 10 बजे क्लास में जाने के लिए गए। उसके रूममेट्स ने कहा कि वह तब सामान्य थी और उसने उनसे उसके लिए क्लास नोट्स लाने को कहा था। बडगड़ा पुलिस ने सुसाइड नोट बरामद करने के बाद भारतीय दंड संहिता की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) और 34 (सामान्य इरादा) के तहत मामला दर्ज किया है।

Mumbai Crime: मुंबई में सनसनी, कांदिवली में ड्राइवर ने तीन महिलाओं की हत्‍या कर लगाई फांसी, मिला सुसाइड नोट