लाइव टीवी

Harassment by Panchayat: पंचायत के आदेश पर दंपति से मारपीट, थूक चाटने पर किया मजबूर

Updated Nov 19, 2019 | 16:14 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Couple harassment by Panchayat: बिहार में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है जहां एक दंपति का पहले उत्पीड़न किया गया और फिर उन्हें जुर्माना देने के लिए भी मजबूर किया गया।

Loading ...
दंपति के साथ की मारपीट
मुख्य बातें
  • दंपति पर लगाया झूठा आरोप, लूटपाट के बाद पंचायत में बताया गया दोषी
  • पंचायत के आदेश पर की मारपीट, थूक चाटने पर किया मजबूर
  • दंपति से उत्पीड़न के बाद लगाया भारी भरकम जुर्माना

पटना: बिहार के पूर्णिया जिले की पुलिस ने सिरसिया पंचायत के बरुना गांव के पांच निवासियों पर एक दंपति के साथ मारपीट करने और थूक चाटने के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है। प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चलता है कि दंपति के लिए यह सजा एक पंचायत द्वारा तय की गई थी। इसी बीच सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस भयावह घटना का एक वीडियो वायरल हो रहा है।

यह घटना इसी साल 10 नवंबर को हुई जब पीड़ित, मनीष यादव अपने सेल फोन को चार्ज करने के लिए एक दोस्त के घर गया था।स्थानीय लोगों के एक समूह ने उसके साथ लूटपाट की और बरुना गांव की एक विवाहित महिला के साथ उसके कथित संबंध के बारे में उससे पूछताछ करनी शुरू कर दी। लोगों के समूह ने यादव को बंधक बना लिया और विशो सिंह, संजय मंडल ने पंचायत बुलाई।

विचार-विमर्श और स्पष्टता के लिए कोई मौका नहीं मिलने के कारण, यादव और उसके दोस्त की पत्नी को लाठी से पीटा गया और फर्श से थूक चाटने के लिए मजबूर किया गया। समूह ने इसके बाद पीड़ित को 51,000 रुपए का जुर्माना देने के लिए कहा। हालांकि, इस मामले से परिचित पुलिस अधिकारियों ने कहा कि 11 हजार रुपए दिए जाने के बाद हमलावरों ने पीड़ित को छोड़ दिया।

मामला इसी सप्ताह सामने आया जब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। पुलिस ने वीडियो के आधार पर पांच लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। मामले पर जांच लगातार जारी है।