लाइव टीवी

गोरखनाथ मंदिर को उड़ाने की धमकी देने वाला शातिर शख्स गिरफ्तार

Updated Aug 23, 2022 | 09:11 IST

गोरखनाथ मंदिर को उड़ाने की धमकी देने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि जांच में पता चला कि आरोपी ने अपने ही दोस्त को फंसाने की साजिश रची थी।

Loading ...
गोरखनाथ मंदिर को उड़ाने की दी थी धमकी, गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • मुबारक अली और बसालत अली थे दोस्त
  • कर्ज वापसी के लिए बसालत ने बनाया दबाव
  • मुबारक अली ने बसालत के नाम पर बनाई आई और गोरथनाथ मंदिर को उड़ाने की दी धमकी

यूपी पुलिस ने सोमवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया जिसने अपने दोस्त को परेशानी में डालने के लिए फर्जी फेसबुक अकाउंट का इस्तेमाल कर गोरखपुर मंदिर को उड़ाने की धमकी दी थी। पुलिस ने कहा कि मुबारक अली  ने अपने दोस्त बसालत अली के नाम पर सिम का उपयोग करके एक फेसबुक आईडी बनाया और उसके जरिए गोरखनाथ मंदिर को उड़ाने की धमकी दी। पुलिस का कहना है कि मुबारक अली ने बसालत अली से कर्ज लिया था और जब वो कर्ज अदा कराने में नाकाम रहा तो अपने ही दोस्त को फंसाने की साजिश रची। 
 

दोस्त ने दोस्त को फंसाया
पुलिस के मुताबिक आरोपी ने पैसे नहीं लौटाने के लिए अपने दोस्त के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बना ली और गोरखनाथ मंदिर में विस्फोट करने की धमकी वाला मैसेज पोस्ट कर दिया।साइबर सेल और महाराजगंज पुलिस की टीम ने सोमवार को मुबारक अली को गिरफ्तार कर उसके पास से दो मोबाइल फोन और एक सिम बरामद किया है। महराजगंज के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर कौस्तुभ ने बताया कि एक सप्ताह पहले आरोपी ने फेसबुक पर एक मैसेज पोस्ट किया था जिसमें गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी।

कर्ज वापसी में आनाकानी, रची साजिश
साइबर सेल और कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम मामले की जांच कर रही थी और मटिहानिया निवासी मुबारक अली को गिरफ्तार कर लिया.पूछताछ में पता चला कि मुबारक अली ने कोतवाली थाना क्षेत्र के कोटा मुकुंदपुर गांव निवासी बसालत अली से 40 हजार रुपये उधार लिए थे। डॉ कौस्तुभ ने कहा, "जब बसालत अली ने उससे पैसे वापस करने के लिए कहा, तो मुबारक अली ने बसलत अली के नाम से एक सिम लिया और एक नकली फेसबुक आईडी बनाई और उसे पुलिस मामले में फंसाने के लिए धमकी भरा संदेश पोस्ट किया।

दिल्ली के जेजे कॉलोनी में फायरिंग, दो की मौत, एक घायल