लाइव टीवी

Owaisi Car Firing : ओवैसी की कार पर फायरिंग, एक हमलावर LLM तो दूसरा स्कूल का ड्राप आउट  

Updated Feb 04, 2022 | 14:04 IST

Asaduddin Owaisi News : हापुड़ के पुलिस अधीक्षक दीपक भूकर ने कहा कि ओवैसी की पार्टी के सदस्यों की ओर से हुई बयानबाजी से दोनों आरोपी नाराज थे। इस नाराजगी की वजह से दोनों ने काफिले पर फायरिंग की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
ओवैसी की कार पर गुरुवार को हुई फायरिंग।

नई दिल्ली : ऑल इंडिया मुस्लिम ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की कार पर हुई फायरिंग मामले में हापुड़ पुलिस ने हमलावरों की पहचान उजागर की है। हापुड़ पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार दोनों आरोपियों में से एक का दावा है कि उसने एलएलएम की पढ़ाई की है जबकि दूसरा स्कूल का ड्राप आउट है। पुलिस ने दोनों के पास से देसी पिस्टल बरामद किए हैं। ओवैसी गुरुवार को मेरठ से दिल्ली लौट रहे थे तभी एक टोल प्लाजा के पास उनकी कार पर फायरिंग हुई। 

ओवैसी को मिली जेड श्रेणी की सुरक्षा
ओवैसी का कहना है कि उनकी कार राष्ट्रीय राजमार्ग 24 के हापुड़-गाजियाबाद खंड पर छिजारसी टोल प्लाजा के करीब थी, तभी शाम करीब छह बजे यह घटना हुई। हालांकि, इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ। एआईएमआईएम नेता पर हुए इस हमले के बाद सरकार ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है। ओवैसी को जेड श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। 

ओवैसी और उनके भाई के बयानों से नाराज थे आरोपी-पुलिस
हापुड़ के पुलिस अधीक्षक दीपक भूकर ने कहा कि ओवैसी की पार्टी के सदस्यों की ओर से हुई बयानबाजी से दोनों आरोपी नाराज थे। इस नाराजगी की वजह से दोनों ने काफिले पर फायरिंग की। फायरिंग करने वाला एक आरोपी सचिन नोएडा के बादलपुर का रहने वाला है। सचिन का कहना है कि उसने एलएलएम किया है। पुलिस जांच में पता चला है कि उसके ऊपर हत्या का केस पहले भी दर्ज हो चुका है। उसने एलएलएम किया है कि नहीं, इसकी अभी जांच की जा रही है। 

Firing on Owaisi Car : असदुद्दीन ओवैसी की कार पर क्यों हुआ हमला, यूपी पुलिस ने बताया, एक आरोपी गिरफ्तार

खेती-किसानी करता है शुभम
दूसरे आरोपी का नाम शुभम है। शुभम सहरानपुर का रहने वाला है। वह स्कूल का ड्राप आउट है और खेती का काम करता है। शुभम की कोई आपराधिक पृष्ठभूमि नहीं है। हापुड़ पुलिस फायरिंग मामले में सहारनपुर पुलिस से और ब्योरे जुटा रही है। पूछताछ में दोनों ने बताया है कि वे ओवैसी और उनके छोटे भाई के बयानों से आहत थे। ओवैसी के भाषणों एवं बयानों को वे फेसबुक, ट्विटर और सोशल मीडिया पर देखा-सुना करते थे। 

असदुद्दीन ओवैसी को CRPF की Z सुरक्षा, कार पर गोलीबारी के बाद लिया गया बड़ा फैसला

सचिन का हिंदू संगठन से जुड़े होने का दावा
पुलिस ने दोनों के पास से मुगेर टाइप के देसी पिस्टल बरामद किए हैं, इन हथियारों को उन्होंने हाल ही में किसी से खरीदा था। हथियारों की सप्लाई में जो नाम आए हैं उन्हें भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। सचिन फेसबुक पर सचिन हिंदू नाम से है। अपने फेसबुक प्रोफाइल में वह हिंदू संगठन से जुड़े होने का दावा किया है। पुलिस का कहना है कि जांच में पता चलेगा कि वह किस हिंदू संगठन से जुड़ा है।