लाइव टीवी

सोने का पेस्‍ट बनाया, फिर अपने ही शरीर में इस जगह छिपाया, पर चल न सकी चालाकी, एयरपोर्ट पर धराया

Updated Sep 29, 2021 | 15:08 IST

सोने की तस्‍करी के लिए एक शख्‍स ने ऐसा तरीका अपनाया कि हर कोई चकरा गया। उसने सोने का पेस्‍ट बनाया और फिर मलाशय में इसे छिपा लिया। पर एयरपोर्ट पर सघन जांच में वह बच नहीं पाया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
सोने का पेस्‍ट बनाया, फिर मलाशय में छिपाया, पर चल न सकी चालाकी, एयरपोर्ट पर धराया

इंफाल : चोरी और तस्‍करी रोकने के लिए पुलिस-प्रशासन ने कई उपाय किए हैं तो तस्‍कर और चोर भी पीछे नहीं हैं, जो रोजाना नए तरीके आजमाकर तस्‍करी और चोरी जैसी वारदातों को अंजाम देते हैं। ऐसा ही एक मामला सोने की तस्‍करी का है, जिसके लिए शख्‍स ने ऐसी तरकीब अपनाई कि हर कोई हैरान रह गया। उसने सोने का पेस्‍ट बना लिया और इसे मलाशय के अंदर छिपा लिया, जिसे निकालने में भी सुरक्षा बलों को खूब मशक्‍कत करनी पड़ी।

यह मामला मणिपुर में इंफाल एयरपोर्ट का है, जहां CISF ने जांच के दौरान एक यात्री को सोने की तस्‍करी के आरोप में पकड़ा। दरअसल वह शख्‍स भी जांच की प्रक्रिया से गुजर रहा था, लेकिन इस दौरान वह सहज नहीं था। मेटल डिटेक्‍टर से भी उसके शरीर में मेटल होने का संकेत मिला। अधिकारियों को संदेह हुआ तो वे उसे होल्‍ड एरिया में ले गए, जहां किसी भी यात्री को संदेह होने पर गहन जांच के लिए ले जाया जाता है। पूछताछ के दौरान वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया।

एक्‍स-रे से हुआ खुलासा

इसके बाद एयरपोर्ट पर मौजूद सिक्‍योरिटी ने उस व्‍यक्ति के शरीर के निचले हिस्‍से का एक्स-रे कराने का फैसला लिया गया और जब रिपोर्ट सामने आई तो हर कोई हैरान रह गया। उसके पेट के निचले हिस्‍से में चार पैकेट दिखाई दे रहे थे। जब उससे सख्‍ती से पूछताछ की गई तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया और बताया कि इनमें सोने के पेस्ट हैं। सिक्‍योरिटी ने खासी मशक्‍कत के बाद उसे यात्री के शरीर से निकलवाया।

इसका वजन किया गया तो यह करीब 1 किलो के आसपास निकला, जिसकी कीमत बाजार में 40-42 लाख रुपये बताई जाती है। यह शख्‍स केरल का बताया जा रहा है, जो एयर इंडिया की फ्लाइट से दिल्‍ली के लिए रवाना होने की फिराक में था।