लाइव टीवी

PUBG खेलते हुए अचानक बेहोश हुआ युवक, इस वजह से हो गई मौत

Updated Jan 19, 2020 | 12:28 IST

पबजी गेम खेलते हुए युवक को दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
पबजी ने ली युवक की जान

नई दिल्ली : ऑनलाइन वीडियो गेम पबजी के कारण कई लोगों की मौत की खबरें सामने आ चुकी है। अब एक बार फिर से एक ऐसा ही मामला महाराष्ट्र के पिंपरी चिचवाड़ से सामने आया है। इस बार 27 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत पबजी खेलते के दौरान हो गई। पबजी खेलते हुए उसे दिल का दौरा पड़ा जिससे उसकी जान चली गई। 

मामला गुरुवार का है। वह अपने घर पर ही अपने मोबाइल पर पबजी खेल रहा था उसी समय उसे दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां तीन दिनों के इलाज के बाद शनिवार को उसकी मौत हो गई। मृतक युवक की पहचान हर्षल देवीदास मेमाने के रुप में की गई है जो पिंपरी चिंचवाड़ के शिंदे वास्ती एरिया का रहने वाला था।

पुलिस ने बताया कि हर्षल पबजी गेम के पीछे पागल था। वह गुरुवार को शाम 4 बजे के करीब अपने घर पर ही ये गेम खेल रहा था और उसी समय अचानक से वह अचेत होकर गिर पड़ा। जब उसके परिजनों को इसकी भनक लगी तो उन्होंने उसे फौरन स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया जिसके बाद डॉक्टरों ने उसे यशवंतराव चव्हाण मेमोरियल (वायसीएम) अस्पताल में रेफर कर दिया जहां शुक्रवार देर रात उसकी मौत हो गई।

डॉक्टरों ने अपने रिपोर्ट में बताया कि अतिउत्साह में युवक की नसें खिंच गई थी और खून का बहाव रुक गया था जिसके बाद वह बेहोश होकर गिर पड़ा था। डॉक्टरों ने बताया कि गेम के कारण से उसे दिल का दौरा पड़ा। ब्रेन टिश्यू से खून बहने के कारण उसकी मौत हो गई। 

हर्षल ने 10वीं तक की पढ़ाई की थी उसके घर पर उसके माता-पिता, दो भाई बहन हैं जो कृषि करते हैं। वह दो साल से हाउसकीपिंग एग्जीक्यूटिव का काम करता था। पुलिस के मुताबिक वह कई महीनों से कोई काम नहीं कर रहा थाऔर पबजी गेम के पीछे पागल था।