लाइव टीवी

मासूम पर बरसा 'भाभी' का कहर, घर का काम नहीं करने पर गर्म चाकू से दाग दिया

Updated Mar 24, 2022 | 17:31 IST

राजस्‍थान के उदयपुर से 13 साल की मासूम बच्‍ची के साथ अमानवीय व्‍यवहार का मामला सामने आया है। घर का काम नहीं करने की वजह से मौसेरी भाभी ने उसे चेहरे पर गर्म चाकू से दाग दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
मासूम पर बरसा 'भाभी' का कहर, घर का काम नहीं करने पर गर्म चाकू से दाग दिया (तस्‍वीर साभार : iStock)

उदयपुर : राजस्‍थान के उदयपुर से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां 13 साल की मासूम बच्ची को उसकी मौसेरी भाभी ने गर्म चाकू से दाग दिया। उसकी गलती सिर्फ यही थी कि उसने 'भाभी' के मनमाफिक घर का काम नहीं निपटाया था। वे बिहार से इस बच्‍ची को पढ़ाने के बहाने उदयपुर लाए थे, जहां वे उनसे घर के काम करवाते थे और मामूली सी गलती पर भी निर्दयतापूर्वक उसे मारते-पीटते और यातनाएं देते थे।

मासूम बीते कई महीनों से अपने मौसेरे भाई और भाभी के अत्याचारों को झेल रही थी। हद तब हो गई, जब घर का काम ठीक ढंग से नहीं कर पाने के कारण भाभी ने गरम चाकू से उसके मुंह और हाथ-पैर पर दाग लगा दिए। वह बीते दो साल से अपनी मौसेरी भाभी की यातना झेलती आ रही थी। बच्‍ची ने बताया है कि किस तरह मामूली सी गलती पर भी उसे बुरी तरह मारा-पीटा जाता था।

OMG! दिल्ली में अपनी ही 2 महीने की बेटी की हत्या कर मां ने लाश छिपा दी ओवन में, लड़की होने से थी चिढ़ी हुई

घरवालों के पास लौटना चाहती है मासूम

बच्ची को बाल कल्‍याण समिति ने मुक्‍त कराया है, जिसके बाद अब वह अपने घरवालों के बीच लौटना चाहती है। बाल कल्याण समिति के अध्‍यक्ष ध्रुव कुमार के अनुसार, बाल कल्याण समिति को जैसे ही जानकारी मिली टीम ने बच्ची को रेस्क्यू कराया। चाइल्ड लाइन और सवीना पुलिस की टीम बच्ची के पास सवीना स्थित रोशननगर में उसके घर पहुंची और बच्ची से बात कर उसे शेल्टर होम भेजा गया।

शादी से जब महिला ने किया इनकार तो सिरफिरे आशिक ने दाग दी गोली

बच्‍ची दो साल से यहां अपने मौसेरे भाई और भाभी के साथ सवीना स्थित मकान में रहती थी। काउंसलिंग में सामने आया है कि मामूली सी गलती होने पर भी मासूम के साथ उसकी भाभी बर्बरता करती थी। बाल कल्याण समिति ने काउंसलिंग के बाद बच्ची को फिलहाल चाइल्ड लाइन के सुपुर्द कर दिया है। बच्ची अब अपने माता पिता के पास जाना चाहती है। उनसे संपर्क स्‍थापित किया जा रहा है, ताकि बच्‍ची अपने घरवालों के बीच लौट सके।