लाइव टीवी

शाहीन बाग ड्रग्स मामले में राजिंदर शर्मा गिरफ्तार, ड्राई फ्रूट्स में छिपाकर अफगानिस्तान से लाता था ड्रग्स

Updated May 11, 2022 | 21:37 IST

शाहीन बाग ड्रग्स बरामदगी में एनसीबी ने एक ड्राई फ्रूट्स व्यापारी राजिंदर शर्मा को गिरफ्तार किया है। वह अफगानिस्तान से ड्राई फ्रूट्स में छिपाकर लाते थे।

Loading ...
शाहीन बाग ड्रग्स मामले में चांदनी चौक का व्यापारी गिरफ्तार

नई दिल्ली : शाहीन बाग ड्रग्स बरामदगी में चल रही जांच में एनसीबी ने एक ड्राई फ्रूट कारोबारी राजिंदर शर्मा को गिरफ्तार किया है। राजिंदर शर्मा चांदनी चौक स्थित थोक ड्राईफ्रूट व्यापारी हैं। शर्मा अफगानिस्तान से सूखे मेवे लाते थे। इन खेपों में नशीला पदार्थ छिपाकर रखा जाता था। उन्हें 2 लाख रुपए का कमीशन मिलता था। सूखे मेवों में प्रतिबंधित ड्रग्स छुपाया गया था। पहले आरोपी हैदर से पूछताछ के दौरान उसका नाम सामने आया। अब तक सात को गिरफ्तार किया जा चुका है।

गौर हो कि एनसीबी ने भारत-अफगानिस्तान मादक पदार्थ सिंडिकेट और पिछले महीने नई दिल्ली के शाहीन बाग इलाके से 50 किलोग्राम हेरोइन जब्त किए जाने के मामले की जांच के सिलसिले में कई लोगों को गिरफ्तार किया है। एनसीबी ने कहा था कि उसने फ्लिपकार्ट एवं अन्य ई-कॉमर्स कंपनियों के पैकेट में लपेट कर रखी 50 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है। शाहीन बाग-जामिया नगर में एक रिहायशी परिसर में छापा मारने के बाद एजेंसी ने भारत-अफगानिस्तान ड्रग्स तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ करने का दावा किया था। किसी आवासीय इलाके से यह सबसे बड़ी जब्ती थी।

दक्षिण दिल्ली के आवासीय परिसरों में छापेमारी के बाद 30 लाख रुपये नकद भी बरामद किए गए। पुलिस ने बताया था कि जब्त की गई हेरोइन अफगानिस्तान से तस्करी कर लाई गई थी और नकदी हवाला के जरिए लाए जाने का संदेह है। यह खुलासा हुआ था कि दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) तथा पड़ोसी राज्यों में सक्रिय एक भारत-अफगान गिरोह इस मामले से जुड़ा है।

शाहीन बाग ड्रग्स केस में बड़ा खुलासा, दुबई में बैठा मास्टरमाइंड शाहिद कर रहा था रैकेट को ऑपरेटक्राइम 

एनसीबी के महानिदेशक एस एन प्रधान ने बताया था कि इस ड्रग्स तस्करी मामले के साथ आतंकवाद के तार जुड़े होने से इनकार नहीं किया जा सकता और एजेंसी इस पहलू की गहन जांच कर रही है। एक  सीनियर अधिकारी ने बताया था कि गिरोह का सरगना दुबई में रहता है और एजेंसी मामले की आगे की जांच कर रही है।