लाइव टीवी

Sidhu moosewala: सिद्धू मर्डर केस उत्तराखंड STF और पंजाब एसडीएफ का ज्वॉइंट ऑपरेशन, 6 लोगों को लिया हिरासत में

Updated May 30, 2022 | 17:51 IST

Sidhu moosewala Murder Case: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में उत्तराखंड एसटीएफ और पंजाब एसटीएफ ने देहरादून के पेलियन पुलिस चौकी इलाके से 6 लोगों को हिरासत में लिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
उत्तराखंड में लॉरेंस गैंग के बदमाश पकड़े जाने की खबर।
मुख्य बातें
  • सिद्धू मूसेवाला के पिता ने मुख्यमंत्री से बेटे की मौत की सीबीआई और NIA जांच की मांग की है
  • जिन लोगों को निशाना बनाया जा सकता है उन्हें तुरंत सुरक्षा वापस दी जाए: सुनील जाखड़
  • सिद्धू मूसेवाला की मौत की साजिश का संबंध दिल्ली की तिहाड़ जेल से हो सकता है

Sidhu moosewala Case: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में उत्तराखंड कनेक्शन सामने आया है। उत्तराखंड एसटीएएफ ने दो गाड़ियां पकड़ी हैं। सूत्रों का कहना है कि इन गाड़ियों में लॉरेंस गैंग के बदमाश थे। स्पेशल टास्क फोर्स के सूत्र ने बताया कि उत्तराखंड एसटीएफ और पंजाब एसटीएफ के संयुक्त अभियान के बाद पंजाब पुलिस ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में देहरादून के पेलियन पुलिस चौकी इलाके से 6 लोगों को हिरासत में लिया है।

रविवार शाम को पंजाबी सिंगर एवं रैपर सिद्धू की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या को अंजाम देने के बाद हमलावर फरार हो गए थे, पुलिस अपराधियों का सरगर्मी से तलाश कर रही थी। 

सरकार द्वारा उनकी सुरक्षा में कटौती के 24 घंटे से भी कम समय में, 29 वर्षीय मूसेवाला की रविवार को दिनदहाड़े मनसा में उनके पैतृक गांव के पास गैंगस्टरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। वह महिंद्रा थार एसयूवी में सवार थे, जब हमलावरों ने सिंगर और उनके दो दोस्तों पर 20 से अधिक राउंड फायर किए, उनके दोस्त गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि मूसेवाला को सात-आठ गोलियां लगीं। कनाडा के एक गैंगस्टर गोल्डी बरार और लॉरेंस बिश्नोई ने हत्या की जिम्मेदारी ली है।

पंजाब सीएमओ ने जानकारी दी कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर शुभदीप सिंह सिद्धू की हत्या की जांच के लिए पंजाब और हरियाणा HC के मौजूदा जज के तहत न्यायिक आयोग गठित करने की घोषणा की।

सिद्धू मूसेवाला के कत्ल में AN-94 असॉल्ट राइफल का इस्तेमाल, हत्या का नया VIDEO भी सामने आया  

वहीं सूत्रों से पता चला कि सिद्धू मूसेवाला की मौत की साजिश का संबंध दिल्ली की तिहाड़ जेल से हो सकता है। इस सिलसिले में जेल से एक फोन नंबर मिला है। कुछ दिन पहले शाहरुख नाम के एक अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। वह गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के साथ संवाद करने के लिए एक मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल कर रहा था। लॉरेंस बिश्नोई और उनके सहयोगियों, और काला जत्थेदी और काला राणा से दिल्ली पुलिस विशेष प्रकोष्ठ द्वारा सिद्धू मूसेवाला की हत्या के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ ने कराई सिद्धू मूसेवाला की हत्या, क्या थी हमले की वजह?