लाइव टीवी

कब्र खोदकर लाशों से बाल चुराकर, बेचते थे उंचे दामों पर, गुजरात के भरुच का मामला

Updated Nov 11, 2020 | 23:06 IST

गुजरात के भरुच जिले से सनसनीखेज मामला सामने आया है जहां एक गिरोह कब्र खोदकर महिलाओं की लाशों से बाल निकालता था फिर उन्हें मार्केट में बेच देता था।

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

महिलाओं के बाल चुराकर बेचना सुनने में अजीब सा लगता है और हम आपसे कहें कि मरी हुई औरत की लाश को कब्र से खोदकर उसके बाल चुराकर बेचने की बात तो आपको यकीन नहीं आएगा, गुजरात के भरुच से ऐसा ही एक मामला सामाने आया है जहां एक गिरोह मृत महिलाओं के शव को कब्र से खोदकर निकालता था और उसके बाल चुराकर बेच देता था।

गुजरात के भरुच जिले का ये मामला है यहां एक गिरोह कब्र खोदकर महिलाओं की लाशों से बाल निकालता था। उसके बाद उन बालों को मार्केट में बिकवाता था। पुलिस ने इस मामले में 3 लोग गिरफ्तार किया है जिसमें दो नाबालिग भी शामिल हैं, इन्हें स्थानीय लोगों ने रंगे हाथ पकड़ा है।

आरोपी इन क​ब्रों पर अपनी नजर रखते थे

आरोपियों के निशाने पर वो कब्रें रहती थीं, जिनमें महिलाओं को दफन किया गया हो, आरोपी इन क​ब्रों पर अपनी नजर रखते थे और किसी भी महिला के शव को दफनाने के बाद तब तक इंतजार किया जाता था, जब तक लाश के सिर के बाल चमड़ी से अलग नहीं हो जाती इसके बाद रात के समय ये लोग ​कब्र की खुदाई करते थे।

सिर से बालों को या तो उखाड़ लेते, या फिर उन्हें काट लेते थे

कब्र खोदने के बाद लाश के सिर से बालों को या तो उखाड़ लेते, या फिर उन्हें काट लिया करते थे बाद में इन्हें बाजार में बेच देते थे। बाजार में बाल 6 से 6 हजार रुपए किलो के हिसाब से बिकते हैं। बताते हैं कि जिस वक्त ये एक कब्र खोदकर महिला के बाल काट रहे थे तभी स्थानीय निवासियों ने उन्हें पुलिस के हवाले किया पुलिस द्वारा की गई शुरुआती पूछताछ में उन्होंने गुनाह स्वीकार कर लिया है।