लाइव टीवी

Sippy Sidhu Murder: सीबीआई ने जज की बेटी को किया गिरफ्तार, 7 साल पहले हुई थी निशानेबाज की हत्या

Updated Jun 15, 2022 | 18:24 IST

चंडीगढ़ में राष्ट्रीय स्तर के शूटर की हत्या के करीब सात साल बाद CBI ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय की कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश सबीना की बेटी कल्याणी सिंह को गिरफ्तार किया है।

Loading ...
सुखमनप्रीत सिंह उर्फ ​​सिप्पी सिद्धू (फाइल फोटो)

सीबीआई ने छह साल पहले चंडीगढ़ में हुई राष्ट्रीय स्तर के निशानेबाज सुखमनप्रीत सिंह उर्फ ​​सिप्पी सिद्धू की हत्या के मामले में बुधवार को हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय की कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश की बेटी कल्याणी सिंह को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने बताया कि जांच के दौरान केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को कुछ दस्तावेजी सबूत मिले जो बताते हैं कि कल्याणी सिंह और सिद्धू करीबी थे तथा उनके प्रेम संबंधों में खटास आ गई थी।

सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय एजेंसी ने कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश सबीना सिंह की बेटी कल्याणी सिंह को पूछताछ के लिए बुलाया था, जहां वह सवालों से बचती नजर आई जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। सीबीआई ने एक बयान में कहा कि केंद्रीय एजेंसी ने 13 अप्रैल 2016 को चंडीगढ़ प्रशासन के अनुरोध पर सिद्धू की हत्या में प्राथमिकी दर्ज की थी जो एक वकील भी थे। 

बयान में कहा गया कि आगे की जांच के दौरान, मामले में आरोपी (कल्याणी सिंह) की कथित संलिप्तता सामने आई। तदनुसार, उससे पूछताछ की गई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। सीबीआई के प्रवक्ता ने कहा कि गिरफ्तार आरोपी को आज (बुधवार) विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट, चंडीगढ़ की अदालत में पेश किया गया जहां से उसे चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।