लाइव टीवी

Shocking! 3.5 करोड़ रुपये के इंश्‍योरेंस के लिए महिला ने पति को जिंदा जला दिया, ऐसे हुआ वारदात का खुलासा

Updated Apr 10, 2021 | 13:11 IST

एक हैरान करने वाली वारदात में 57 साल की महिला ने कथित तौर पर अपने 62 वर्षीय पति की जिंदा जलाकर हत्‍या कर दी। बताया जा रहा है उसने बीमा की 3.5 करोड़ की रकम के लिए ऐसा किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
Shocking! 3.5 करोड़ रुपये के इंश्‍योरेंस के लिए महिला ने पति को जिंदा जला दिया, ऐसे हुआ वारदात का खुलासा

कोयंबटूर : तमिलनाडु से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां कथित तौर पर 57 साल की एक महिला ने 62 वर्षीय अपने पति की हत्या सिर्फ इसलिए कर दी, क्‍योंकि उसे इंश्‍योरेंस की 3.5 करोड़ रुपये की रकम चाहिए थी। आरोप है कि उसने एक रिश्तेदार के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने दोनों को हत्‍या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मृतक की पहचान इरोड जिले के थुदुपथी के रहने वाले के. रंगराज के रूप में हुई है। वह एक पावर लूम यूनिट के मालिक थे। 15 मार्च को वह एक दुर्घटना में घायल हो गए थे, जिसके बाद उन्‍हें इलाज के लिए कोयंबटूर के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया था। गुरुवार को उन्‍हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी, जिसके बाद उनकी उनकी पत्नी और एक रिश्तेदार उन्‍हें कार से घर ला रहे थे।

ऐसे हुआ वारदात का खुलासा

'द टाइम्स ऑफ इंडिया' की एक रिपोर्ट के अनुसार, रात करीब 11:30 बजे पेरुमानल्लूर के पास उन लोगों ने गाड़ी रोक दी। महिला अपने रिश्‍तेदार के साथ गाड़ी से उतर गई। कुछ ही देर में वाहन पर पेट्रोल डाल दिया और उसमें आग लगा दी। शुक्रवार सुबह उनलोगों ने पुलिस में सूचना दी और इसे एक हादसा बताया। लेकिन उनके अलग-अलग बयानों से पुलिस का संदेह गहरा गया।

पुलिस ने जांच की तो पता चला कि महिला के रिश्‍तेदार ने राजा ने एक कैन में पेट्रोल पंप से ईंधन खरीदा था। पुलिस ने पेट्रोल पंप के सीसीटीवी फुटेज मंगवाकर आरोपियों को दिखाया तो उन्‍होंने वारदात में संलिप्‍तता क बात कबूल कर ली। अब तक जांच से पता चला है कि रंगराज ने कई लोगों से लगभग 1.5 करोड़ रुपये उधार लिए थे। वे बीते कुछ समय से रंगराज की पत्‍नी पर उधार वापसी के लिए दबाव बना रहे थे।

बीमा की रकम बनी जान की दुश्‍मन!

रंगराज की पत्‍नी को यह बात मालूम थी कि उसने करीब 3.5 करोड़ रुपये की तीन बीमा पॉलिसी ली थी, जिसमें उसने पत्‍नी को नॉमिनी बनाया था। बस फिर क्‍या था, बीमा की वह राशि क्‍लेम करने के लिए उसने पति को मारने और इसे दुर्घटना की शक्‍ल देने का फैसला कर लिया। इसके लिए उने अपने एक रिश्‍तेदार की मदद ली। इसके लिए महिला ने उससे कथित तौर पर करीब डेढ़ लाख रुपये की डील की थी।

बताया जा रहा है कि महिला ने अपने उस रिश्‍तेदार को 50,000 रुपये एडवांस दिया था और रंगराज के मारे जाने के बाद उसे 1 लाख रुपये और देने का वादा किया था। पुलिस ने दोनों आरोपियों को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया और केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।