लाइव टीवी

Chitrakoot: मंदिर से मूर्तियां चुराने के बाद चोरों को आ रहे थे डरावने सपने, चोरी की 14 मूर्तियां लौटाईं

Updated May 16, 2022 | 18:22 IST

thieves return stolen idols in Chitrakoot: यूपी के चित्रकूट में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर आप हैरान रह जायेंगे, यहां ऐतिहासिक बालाजी मंदिर से चोरी की बेशकीमती 14 मूर्तियां चोर लौटा गए।

Loading ...
प्राचीन बालाजी मंदिर से नौ मई की रात को बेशकीमती 16 अष्टधातु की मूर्तियां चोरी हो गईं थीं (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: यूपी के चित्रकूट  में 'बुरे सपने' का दावा कर चोरों ने चित्रकूट के बालाजी मंदिर से चोरी की बेशकीमती 14 मूर्तियां लौटा दी हैं फिलहाल सभी 14 'अष्टधातु' (आठ धातुओं से बनी) मूर्तियों को कोतवाली में जमा कर दिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

बताया जा रहा है कि चोरों ने दावा किया कि अपराध करने के बाद उन्हें बुरे सपने आ रहे थे। चोरी गई ये मूर्तियां अष्टधातु की थीं ये चांदी के गहने पहने थीं।

सदर कोतवाली कर्वी के थाना प्रभारी राजीव कुमार सिंह ने बताया कि तरौन्हा के प्राचीन बालाजी मंदिर से नौ मई की रात को कई करोड़ की 16 अष्टधातु की मूर्तियां चोरी हो गईं थीं, इस संबंध में महंत रामबालक ने अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

Viral Video: पहले भगवान की फोटो खींची, फिर आशीर्वाद लिए और दान-पेटी लेकर फरार हो गया

उन्होंने कहा, चोरी की 16 मूर्तियों में से 14 रविवार को महंत रामबालक के आवास के पास एक बोरे में रहस्यमय तरीके से मिलीं इसलिए वे डर के मारे मूर्तियों को लौटा रहे हैं। ये चोर चोरी हुई अष्टधातु की 14 मूर्तियों को चोर रविवार को एक चिट्ठी के साथ महंत के आवास के बाहर छोड़कर चले गए पुलिस अधिकारी ने बताया- चोरों ने अपनी चिट्ठी में लिखा है, 'हमें रात में डरावने सपने आते हैं, इसलिए हम मूर्तियां महंत के आवास के ,बाहर रखकर जा रहे हैं।'