लाइव टीवी

पिता की जगह नौकरी पाने के लिए कलयुगी बेटे ने कर दी पिता की हत्या

Updated Nov 22, 2020 | 16:32 IST

बेरोजगारी बड़ी समस्या है लेकिन क्या कोई नौकरी के लिए अपने ही पिता की हत्या कर सकता है जी हां ऐसा ही हुआ है झारखंड में जहां एक बेरोजगार बेटे ने नौकरी के लालच में अपने ही पिता की हत्या कर दी।

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

नौकरी की चाह में झारखंड के रामगढ़ जिले में एक बेरोजगार बेटे ने अपने पिता की कथित तौर पर हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम (PSU) कंपनी में नौकरी हासिल करने के लिए बेटे ने अपने 55 वर्षीय पिता, सेंट्रल कोल फील्ड्स लिमिटेड (CCL) के एक कर्मचारी की हत्या कर दी।

मृतक कृष्ण राम रामगढ़ जिले के बरकाकाना में CCL की सेंट्रल वर्कशॉप में तैनात एक हेड सिक्योरिटी गार्ड थे पुलिस के हवाले से बताया गया कि गला रेतकर उनकी हत्या कर दी गई। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, उप-मंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) प्रकाश चंद्र महतो ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि राम के 35 वर्षीय बड़े बेटे ने बरकाकाना में अपने क्वार्टर में उनकी हत्या कर दी।

अनुकंपा के आधार पर नौकरी पाने के लिए अपने पिता का गला रेत दिया

पुलिस ने अपराध में प्रयुक्त एक छोटा हथौड़ा चाकू और मृतक का मोबाइल फोन बरामद किया है। पुलिस ने दावा किया कि राम के बड़े बेटे ने पूछताछ के दौरान कबूल किया कि उसने अनुकंपा के आधार पर सीसीएल की नौकरी पाने के लिए अपने पिता की हत्या कर दी थी।

पुलिस ने कहा कि सीसीएल के प्रावधानों के अनुसार, कर्मचारी के कानूनी आश्रित को नौकरी दी जाएगी, यदि उसके सेवाकाल के दौरान कर्मचारियों की मृत्यु हो जाती है।